सांसद अजय भट्ट की बुधवार शाम तक मोदी मंत्रिमंडल में होगी एंट्री 

0
191

देहरादून। केंद्रीय मंत्रिमंडल में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व बढ़ने जा रहा है। नैनीताल सांसद अजय भट्ट की बुधवार शाम तक मोदी मंत्रिमंडल में एंट्री होगी। केंद्र में नए बनने वाले मंत्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात के लिए बुलाया है। इनमें भट्ट का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही मोदी सरकार में उत्तराखंड से दो केंद्रीय मंत्री हो जाएंगे।

पुष्कर सिंह धामी ने किया सचिवालय में पूजा अर्चना कर कार्य का शुभारंभ

अजय भट्ट को प्रदेश में भाजपा संगठन में काम करने का लंबा अनुभव

नैनीताल सांसद अजय भट्ट को प्रदेश में भाजपा संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है। भट्ट प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके हैं। वह पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष थे। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में उनके योगदान को सराहा जाता है। यह दीगर बात है कि वह नैनीताल जिले की रानीखेत विधानसभा सीट से 2017 में चुनाव हार गए थे। दो साल बाद ही 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने नैनीताल संसदीय सीट से भारी बहुमत से जीत दर्ज की।

अजय भट्ट की मोदी मंत्रिमंडल में जगह तकरीबन पक्की मानी जा रही है। बुधवार शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। वर्तमान में मोदी मंत्रिमंडल में डा रमेश पोखरियाल निशंक केंद्रीय शिक्षा मंत्री हैं। पोखरियाल को केंद्र के वजनदार मंत्रियों में शुमार किया जाता है। अब अजय भट्ट के रूप में मंत्रिमंडल में उत्तराखंड का यह दूसरा प्रतिनिधित्व होगा। भट्ट को मंत्रिमंडल में स्थान मिलने से फिर ये साबित हो जाएगा कि भाजपा लंबे समय तक सांगठनिक अनुभव वाले नेताओं को प्रदेश और केंद्र की सियासत में आगे कर रही है।

सुखबीर सिंह संधू ने नए मुख्य सचिव के रूप में अपना पदभार किया ग्रहण

Leave a Reply