Uttrakhand CM: बोले, युवाओं को रोजगार मांगने नहीं, देने वाला बनाना है

0
115

चम्पावत: Uttrakhand CM:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश का का सर्वांगीण विकास हो। सरकार लंबी घोषणाएं नहीं करेगी। घोषणाएं, वहीं होंगी जिन्हें समय से पूरा किया जा सके। सरकार ने युवाओं को रोजगार से जोडऩे का काम कर रही है। 15 अगस्त से सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कल ही 17 पदों पर विज्ञप्ति निकाली गई है। करीब 24 हजार पद भरे जाने हैं लेकिन इससे बेरोजगारी दूर नहीं होनी है।

Uttarakhand Covid Curfew: बढ़ा 24 अगस्त तक

इसलिए सरकार अब कोरोना काल में अपने घरों को वापस आए करीब एक लाख लोगों को स्वरोजगार से जोड़ेगी। सरकार की मंशा है कि युवा रोजगार मांगने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बने। यह बात सोमवार को अपने एक दिवसीय जनपद दौरे पर आए सीएम धामी ने अमोड़ी में आयोजित कार्यक्रम में कही।

Uttrakhand CM: अमोड़ी में डिग्री कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे

सीएम धामी सोमवार सुबह चम्पावत विधान सभा के अमोड़ी में डिग्री कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। डोला मैदान में बने हेलीपैड पर सीएम के पहुंचने पर विधायक कैलाश गहतोड़ी समेत कई कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद वह निर्माणाधीन अमोड़ी डिग्री कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां कार्यदायी संस्था के सुस्त कार्य पर सीएम धामी व उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने गहरी नाराजगी जताई और कार्यदायी संस्था को 25 अक्टूबर तक समय देते हुए कार्य समय से पूर्ण करने के आदेश दिए। ऐसा न होने पर कार्यवाही की चेतावनी दी। मंत्री रावत ने कहा कि 25 अक्टूबर को सीएम स्वयं कॉलेज का लोकार्पण करने आएंगे। इस पर धामी ने हामी भरी और कार्यदायी संस्था को तय समय पर काम करने के कहा। इसके बाद कॉलेज परिसर में ही आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किए।

सीएम धामी ने कहा कि विधायक कई बार मांग कर चुके हैं कि पूर्णागिरि ट्रस्ट नहीं बनना है। इसके लिए सरकार सभी पक्षों से बात करने के बाद ही निर्णय लेगी। जिससे किसी का अहित न हो। जनपद में शत प्रतिशत लोगों को कोरोना की पहली डोज लगने पर उन्होंने बधाई दी। सीएम ने बाल विकास विभाग रोजगार के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार के सवाल पर कहा कि वह मामले की जांच कराएंगे। उसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अभी कोई घोषणा नहीं कर रहे हैं लेकिन वह जल्द जनपद में आएंगे और कई योजनाओं की सौगात देंगे।

विभाग प्रचारक चंद्रशेखर जोशी के वार्षिक श्राद्ध कार्यक्रम में पहुंचे

इसके बाद वह पौड़ी जनपद के विभाग प्रचारक चंद्रशेखर जोशी के वार्षिक श्राद्ध कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी। श्राद्ध भोज करने के बाद वह देवीधुरा के लिए निकल गए। इस दौरान उनके साथ सांसद अजय टम्टा, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा भी रहे। कार्यक्रम में जिलाधिकारी विनीत तोमर, एसपी लोकेश्वर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक पाठक, सुभाष बगौली, संजय अग्रवाल, प्रकाश तिवारी, किरन देवी, प्राचार्य डा. कमला जोशी, त्रिलोक गिरी, कैलाश अधिकारी, पूर्व जिपं सदस्य गोविंद सामंत, शंकर पांडेय, दीपक रजवार, कमल रावत आदि लोग मौजूद रहे।

Indian Idol 12 Winner: बने पवनदीप, अरुणिता कांजीलाल रहीं रनरअप

Leave a Reply