Political News : CM योगी पर राहुल गांधी के बोल पर सियासी बवाल

359
video

नई दिल्ली: Political News   भारत जोड़ो यात्रा से लौटे राहुल गांधी की सीएम योगी पर की गई टिप्पणी पर बीजेपी नेताओं ने नाराजगी जताई है। जिससे उत्तर प्रदेश का सियासी तापमान एक बार फिर चढ़ता हुआ नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक निजी चैनल से बात करते हुए राहुल गांधी की टिप्पणी पर आपत्ति जताई है। उन्होंने राहुल गांधी से बयान वापस लेने की अपील की है। केशव मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है वह निंदनीय है।

Delhi Mayor Election : हंगामे के चलते तीसरी बार टला मेयर चुनाव

UP Political News update

सोमवार को राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर उत्तर प्रदेश में “अधर्म” में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं, उसके लिए उन्हें धार्मिक नेता नहीं हो सकते। राहुल गांधी ने यह बात राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में संपन्न भारत जोड़ो यात्रा पर सिविल सोसाइटी के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने आरोप लगाया कि आदित्यनाथ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे वह गोरखनाथ मठ के इतिहास का “अपमान” कर रहे हैं। बैठक में शामिल एक शख्स ने गांधी के हवाले से कहा, “मुझे खेद है, वह (आदित्यनाथ) धार्मिक नेता नहीं हैं, वह एक आम ठग हैं।”

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में “धर्म की आंधी” से कैसे निपटेगी, पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह धर्म के बारे में नहीं है क्योंकि वह अपने धर्म (हिंदू धर्म) को समझते हैं, और उन्होंने इस्लाम, ईसाई धर्म, यहूदी धर्म और बौद्ध धर्म जैसे अन्य धर्मों का भी अध्ययन किया है। भाजपा की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा जो कर रही है वह धर्म नहीं, बल्कि अधर्म है।

India Energy Week 2023 : पीएम मोदी ने किया इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन

video

Leave a Reply