आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने की समान कार्य पर समान वेतन की मांग

0
609

उत्तराखंड आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक नंदा देवी गीता भवन में आयोजित की गई। बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने समान कार्य के लिए समान वेतन सहित अनेक मांगों को उठाया। बैठक की मुख्य अतिथि उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश प्रभारी इंदु नायक ने सभी से अपनी मांगों को लेकर एकजुट रहने की बात कही।

विभिन्न जिलों से आई हुई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी बात रखते हुए मिनी आंगनबाड़ियों को पूर्ण केंद्र का दर्जा देने, समान कार्य के लिए मिनी व सामान्य केंद्र की कार्यकत्रियों को समान वेतन देने, न्यूनतम 18 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने, सुपरवाइजर पद के लिए आंगनबाडी वर्कर्स में से ही शत प्रतिशत प्रमोशन देने व सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेज्युटी का लाभ देने की मांग की।

रैली के लिए भारी संख्या में प्रतिभाग करने का किया आह्वान

बैठक में 11 जून को देहरादून में प्रस्तावित रैली के लिए भारी संख्या में प्रतिभाग करने का आह्वान किया गया। वहीं एकीकरण के लिए 10 जून को काठगोदाम में उपस्थित रहने के लिए सभी ने सहमति जताई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रभा फर्त्याल एवं संचालन भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री उमेश जोशी ने की।

बैठक में प्रदेश महामंत्री सुशीला खत्री, जिला मंत्री उमा जोशी, जिला उपाध्यक्ष संगीता साह, भारतीय मजदूर संघ के मदन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष महेश जोशी सहित दूर दूर से आई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मौजूद रही।

LEAVE A REPLY