दिल्ली में थानों पर आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस विभाग में मचा हड़ंकप; बढ़ाई गई सुरक्षा

0
1824

नई दिल्ली। Terror alert at police stations in National Capital Delhi: आतंकी संगठन सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील देश की राजधानी दिल्ली के थानों और पुलिस के लिए बने आवास को भी अपना निशाना बना सकते हैं। यह इनपुट दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से मिला है। इसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस थानों और पुलिस आवासों पर हमले का यह खुफिया इनपुट 24-48 घंटे बाद महकमे के पास पहुंचा है। वहीं, इस तरह की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस एलर्ट को मोड में आ गई है। इस बाबत पुलिसकर्मियों के आवासों की सुरक्षा की सुरक्षा बढ़ाने के साथ थानों की सुरक्षा भी मुस्तैद कर दी गई है।

अस्पताल से निकलकर अमिताभ बच्चन ने बीमारी पर तोड़ी चुप्पी, भड़कते हुए कहा- ये शोषण है

पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि

आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के ज्यादातर थानों के मेन गेट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं, दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी ने खुफिया इनपुट मिलने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह माना है कि सुरक्षा बढ़ाई गई है।वहीं, पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि स्वाभाविक रूप से आतंकी हमलों के मद्देजनर देश की राजधानी दिल्ली हमेशा से दहशत गर्दों के निशाने पर रही है। ऐसे में हर साल दिवाली, छठ, भैया दूज जैसे आधा दर्जन त्योहार के आसपास पड़ने के चलते 15 दिन पहले से ही सुरक्षा कर दी जाती है। इसी कड़ी में यह सुरक्षा बढ़ाई गई है। ज्यादातर थाना इंचार्ज ने मेन गेट पर सतर्कता का नोटिस भी लगा दिया है।

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने अपने थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। मेन गेट का कम इस्तेमाल करने की बात भी कही है, साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि जरूरत पड़ने पर ही मेन गेट का इस्तेमाल है। छोटे द्वार का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल हो।

गौरतलब है कि दिल्ली में 200 से ज्यादा थाने हैं। इनमें बहुत से थाने तो कनॉट प्लेस, लोधी रोड जैसे पॉश इलाके में भी आते हैं, जहां पर वीवीआइपी के आवास और कोठियां हैं।बता दें कि 27 अक्टूबर को दिवाली त्योहार है तो अगले महीने 2 नवंबर को छठ पर्व है। ऐसे में भीड़भाड़ वाले इलाकों में दिल्ली ही नहीं, एनसीआर के गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

दून में डेंगू का कहर, अब 19 तक हजार से अधिक करा चुके हैं एलाइजा जांच Dehradun News

LEAVE A REPLY