Wrestlers Protest : जंतर-मंतर में कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी

13

Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर पहलवानों का भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी है। आज सभी पहलवान अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। सभी खिलाड़ियों का कहना है कि संघ के अध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। साथ ही साथ सभी राजनीतिक दलों के नेता पहुंच रहे हैं और इसे राजनीति से जोड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं लेकिन पहलवानों का कहना है ये उनकी अपनी खुद की लड़ाई है इसे राजनीति से ना जोड़े।

विस्तृत समाचार पेज थ्री समाचार पत्र के डिजिटल संस्करण पर भी पढ़ सकते हैं

#Digital edition of #E-Paper :-

https://page3news.in/epaper/dehradun/20_Jan/20_Jan_2023.html

Coronavirus China : चीन में कोरोना का तांडव, हर रोज 36 हजार मौतों का अनुमान

लेफ्ट की नेता वृंदा करात भी जंतर-मंतर पहुंची लेकिन पहलवान बजरंग पूनिया ने उनके आगे हाथ जोड़कर कहा कि आप मंच पर न आएं। हम अपनी लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, इसलिए आप नेतागिरी न करें।

Wrestlers Protest

इससे पहले ओलंपियन और भाजपा नेता बबीता फोगाट यहां पहुंची और पहलवानों से बात की। उन्होंने कहा कि सरकार तरह से पहलवानों के साथ है। बबीता फोगाट ने आगे बोला, मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं। ये कोई छोटी चीज नहीं है, धुआं वहीं उठता है जहां आग लगी होती है। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

वहीं बजरंग पूनिया ने आज यहां कहा कि, हम सरकार का सम्मान करते हैं। जब हमारी मांग पूरी हो जाएगी तब धरना (Wrestlers Protest) खत्म हो जाएगा। स्टेट की फेडरेशन में भी ऐसे ही लोग बैठे हैं, वह भी भंग हो। कुश्ती को एक नए जीवन की जरूरत है। जो लोग खिलाड़ियों की आवाज उठा रहे हैं उनको धमकी दी जा रही है। बजरंग बोले, सरकार का धन्यवाद देता हूं- सूत्र से पता चला है अध्यक्ष विदेश भागने की तैयारी में हैं।

Joshimath Crisis : जोशीमठ में पानी का डिस्चार्ज घटकर 100 एल.पी.एम हुआ

Leave a Reply