बैंक की महिला अफसर को ही साइबर अपराधियों ने बनाया निशाना

1063

अब तक तो आम लोगों के साइबर ठगों का शिकार होने की खबरें आम हो चुकी हैं, लेकिन इस बार बैंक की महिला अफसर को ही साइबर अपराधियों ने निशाना बना दिया। एक अनोखे अंदाज में महिला अफसर अपराधियों के जाल में कैसे फंस गई उसे ही पता नहीं चला। इस अफसर के खाते से 32,600 रुपये निकले गए हैं। महिला ने देर शाम मुखानी थाना पुलिस को तहरीर दी है। साइबर सेल इस मामले की जांच में जुट गया है।

महिला अफसर पल्लवी है और एक निजी बैंक में मैनेजर है। अफसर के मुताबिक उसके मोबाइल की नेटवर्क कंपनी एयरटेल है। 30 अप्रैल को एक अज्ञात नंबर से उसके मोबाइल में एक कॉल आई। उसने खुद को नेटवर्क कंपनी का अफसर बताकर 19 डिजिट एक का नंबर भेजा। इस नम्बर को 121 में भेजने पर मोबाइल को अपडेट करने का झांसा दिया। साथ ही स्कीम का नाम बताया। महिला अफसर के नंबर भेजते ही उसका मोबाइल का सिम डिएक्टिवेट हो गया।

अफसर के खाते से निकाले 32,600 रुपये

सोमवार को वह नेटवर्क कंपनी के आफिस में गई तो उससे चार घंटे में मोबाइल एक्टिवेट के लिए कहा गया, लेकिन नंबर चालू नहीं हुआ। इस पर उसने कॉल सेंटर के 121 नंबर में दूसरे नंबर से फोन किया। कॉल सेंटर से उसे नंबर चालू होने का पता लगा तो हड़कंप मचा। महिला अफसर का आरोप है कि उसके नंबर को हैक कर कुल 32,600 रुपये निकाल लिए गए हैं। बुधवार देर शाम रुपये निकलने का पता लगने पर अफसर ने मुखानी थाने में तहरीर दी है। थाना पुलिस ने मामले को सर्विलांस सेल को ट्रांसफर कर दिया है।

Leave a Reply