देव दीपावली के मौके पर वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी का इंतजार

0
257

देव दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। उनके दौरे को लेकर वाराणसी में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। घाटों की साफ-सफाई से लेकर रंग रोगन तक सारे इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया है। पीएम मोदी देव दीपावली का पहला दीया जलाएंगे। इस दौरान वाराणसी के घाट 15 लाख दीयों के जगमगाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में तीसरी बार वाराणसी आ रहे हैं। देव दीपावली में हिस्सा लेने के साथ ही पीएम मोदी छह लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 19 का उद्घाटन करेंगे। यह सड़क वाराणसी को प्रयागराज से जोड़ेगी।

पीएम मोदी ने की वैक्सीन तैयार कर रहीं वैज्ञानिकों से वर्चुअल बैठक

देव दीपावली का पहला दीया जलाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन से पहले घाटों को सजाया गया। सफाई साफ से लेकर रंग रोगन किया गया है। फूल मालाओं से घाटों का सौंदरीकरण किया गया। पीएम मोदी यहां देव दीपावली का पहला दीया जलाएंगे। इस दौरान काशी के 84 घाटों में लगभग 15 लाख दीये रोशन होंगे।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम

पीएम मोदी के दौरे से पहले डीएम कौशलराज शर्मा ने खुद राजघाट जाकर तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी देव दीपावली का पहला दीया जलाएंगे। सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

पहली बार गंगा मार्ग से पहुंचेंगे काशी विश्वनाथ धाम

पीएम मोदी 30 नवंबर यानी सोमवार को साढ़े घंटे तक वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान वह गंगा नदी पर तैनात क्रूज से वह विश्वनाथ धाम भी जाएंगे। 3 बजे खजूरी में जनसभा को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। खजूरी में ही वाराणसी- हंडिया 6 लेन हाइवे का लोकार्पण करेंगे।

हरियाणा-पंजाब के किसानों का प्रदर्शन जारी

LEAVE A REPLY