Modi Surname : राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, संसद की सदस्यता हुई रद्द

238

नई दिल्ली। Modi Surname :  कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की मुश्किलें एक के बाद बढ़ती जा रही है। मानहानि केस में बुरी तरह फसें राहुल गांधी, और अब राहुल गांधी को एक और झटका लगा है। उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है। राहुल गांधी को दो साल की सजा मिली थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया।

PM Modi in Varanasi : संपूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुंचे PM, रोप-वे का करेंगे शिलान्यास

सूरत की कोर्ट से मिली थी दो साल की सजा

मोदी समाज को लेकर आपत्तिजनक बयान को लेकर सूरत की कोर्ट ने मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। इसी कारण उन्हें कोर्ट ने दोषी माना। कोर्ट ने हालांकि सजा को एक महीने के लिए रोक दिया है ताकि वह ऊपर के कोर्ट में अपील कर सकें, लेकिन उनकी दोषसिद्धि को नहीं रोका है। उनको कोर्ट ने बेल भी दे दी है।

2019 में दी थी विवादित टिप्पणी (Modi Surname)

13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने विवादित टिप्पणी की थी। कांग्रेस नेता ने कहा था, ”नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?” बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के इस बयान को लेकर उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था। अपनी इस शिकायत में BJP MLA ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता ने पूरे मोदी समुदाय को कथित रूप से यह कहकर बदनाम किया कि सभी चोरों का सरनेम मोदी होता है?

Ek saal naee misaal विकास पुस्तिका का मुख्यमंत्री ने किया विमोचन

Leave a Reply