Bihar : बिहार में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद हंगामा, मौके पर पहुंचे गिरिराज सिंह

108

Bihar : बिहार में एक मंदिर में प्रतिमा खंडित किए जाने के बाद बवाल मच गया है। आक्रोशित लोगों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच-31 फोरलेन को जाम लगाकर यातायात ठप कर दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा नेता गिरिराज सिंह मौके पर पहुंचे हुए हैं। बताया जा रहा है कि खातोपुर चौक के समीप 1944 से ही एक मंदिर स्थापित है। मंदिर के आसपास एक समुदाय की बड़ी आबादी है तथा बगल में ही मुर्गा एवं मीट आदि की दुकान है।

Pakistan Election : पाकिस्तान में चुनाव की तारीखों पर संशय खत्म, जनवरी 2024 में होंगे इलेक्शन

समुदाय विशेष पर लगाया आरोप (Bihar)

स्थानीय लोगों का आरोप है कि खास समुदाय के लोग मंदिर (Temple) में बैठकर शराब पीते हैं। धार्मिक स्थल के पास मांसाहार का सेवन कर अवशेष परिसर में फेंककर अपवित्र करते हैं।

स्थानीय लोगों ने इसका कई बार विरोध भी किया, लेकिन आरोपी नहीं माने। लोगों का आरोप है कि बीती रात भी एक खास समुदाय के लोगों ने मंदिर में बैठकर शराब पी और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

विरोध करने पर गाली-गलौज की गई। आरोपी को चिह्नित कर लिया गया है। इसके बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

गुस्साए लोगों ने एनएच पर लगाया जाम

समाचार भेजे जाने तक एनएच को जाम कर लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आसपास की सभी दुकानें बंद हैं।

लोगों का कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी तक यातायात ठप रहेगा। पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझने का प्रयास कर रही है। लेकिन लोगों का आक्रोश शांत नहीं हो रहा है।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि रात करीब 11:05 बजे सूचना मिली थी कि मंदिर में प्रतिमा का एक भाग टूटा हुआ है। सूचना मिलते ही लाखो ओपी अध्यक्ष सशस्त्र बल के साथ दस मिनट के अंदर शिव मंदिर पहुंचे और सूचना का सत्यापन किया।

प्रतिमा को यथावत करने का प्रयास किया जा रहा है। आस-पास के सीसीटीवी की जांच-पड़ताल की जा रही है। विधि-व्यवस्था के दृष्टिकोण से आवश्यक अग्रिम कार्रवाई, एफआईआर एवं अनुसंधान किया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी लोगों से शांत रहने की अपील और आराेपी की गिरफ्तारी की मांग की है।

Women Reservation Bill : इस बिल से जो विश्वास पैदा होगा वो देश को नई ऊंचाइयों- पीएम

Leave a Reply