Chetan Bhagat on Tanishq Controversy: चेतन भगत ने किया तनिष्क का सपोर्ट

0
334

नई दिल्ली। ज्वैलिरी ब्रैंड तनिष्का के विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी घमासान मचा हुआ है। कुछ लोग उस एड का विरोध कर रहे हैं तो कुछ सोपर्ट कर रहे हैं। इस गहमागहमी के बीच तनिष्क ने इस विज्ञापन को हटा तो लिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर अब भी इसकी चर्चा हो रही है। हाल ही में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट ने भी इस एड का विरोध किया और इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया था। हालांकि किसी और सेलेब्रिटी ने विज्ञापन को लेकर ऐसी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, उल्टा लेखक चेतन भगत ने तनिष्क को सपोर्ट किया है और उन्हें मज़बूत रहने की सलाह दी है।

क्या है विज्ञापन में :

दरअसल, उस विज्ञापन में दिखाया गया कि मुस्लिम परिवार की प्रेग्नेंट बहू का बेबी शॉवर किया जा रहा है, जिसे हिंदू रीति-रिवाज़ में गोद भराई कहा जाता है। ऐसे में बहू अपनी सास से सवाल करती है कि आपके यहां तो यह रस्म नहीं की जाती? जिस पर सास जवाब देती है कि बेटियों की ख़ुशी की रस्म तो हर घर में होती है। सोशल मीडिया पर लोग इसे लव जिहाद का नाम देकर इसका विरोध कर रहे हैं।

चेतन भगत ने ऐसे किया समर्थन :

चेतन भगत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तनिष्क के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम में से कुछ लोग हर दिन ट्रोलिंग के साथ जीते हैं। अगर आप जानते हैं कि आप सही हैं, लोगों के भरोसे की कपंनी के रूप में मे, तो मज़बूत रहें। इन बुलीज़ को भारतत की एकता, रचनात्मकता और अभिव्यक्ति को रौंदने का मौका न दें। एक बयान दें और विज्ञापन के बनाए रखे। मज़बूत रहें, भारतीय रहें’।

एक और ट्वीट में चेतन ने लिखा, ‘प्रिय, तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको अफोर्ड नहीं कर सकते। जल्द ही उनके पास नौकरियां नहीं होंगी, इसलिए यकीनन भविष्या में वो तनिष्क से कुछ भी ख़रीदने के काबिल नहीं होंगे। इसलिए उन लोगों की फिक्र न करें’।

LEAVE A REPLY