Sponsored
loading...

अमिताभ बच्चन का पहला मेकअप करने वाले पंढरी जुकर का निधन, कई फिल्मों में किया था काम

0
70

नई दिल्ली। बॉलीवुड जगत के फेमस मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर का निधन हो गया है। पंढरी जुकर लंबे समय से बीमार थे और उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। पंढरी ने हिंदी फिल्मों में कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, मीना कुमारी, राज कपूर, राजेश खन्ना, श्रीदेवी, करीना कपूर खान, शाहरुख खान आदि का नाम शामिल है।

पंढरी जुकर को पंढरी दादा के नाम से जाना जाता है। उनके निधन के बाद बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का पहला मेकअप पंढरी दादा ने ही किया था। अमिताभ बच्चन और पंढरी दादा को लेकर कई कहानियां भी फिल्मी गलियारों में सुनाई जाती हैं। कहा जाता है कि एक बार अमिताभ बच्चन ने लंबे वक्त तक पंढरी दादा का किया मेकअप नहीं हटाया था।

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा है

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘पंढरी जुकर नहीं रहे, प्रार्थना, संवेदनाएं…. फिल्म जगत के दिग्गज मेकअप आर्टिस्ट ने आज के कई आर्टिस्ट को ट्रेंड किया है। ब्रिलियंट, प्रोफेशनल और सबसे प्रिय व्यक्तित्व के धनी। मेरा पहला मेकअप उन्होंने ही किया।’ साथ ही अमिताभ बच्चन ने पंढरी दादा की एक फोटो भी पोस्ट की है।

पंढरी जुकर ने ब्लैक एंड व्हाइट फिल्मों के दौर से मेकअप करना शुरू कर दिया था और कई सालों तक उन्होंन फिल्म जगत को अपनी सेवाएं दी थीं। पंढरी जु


loading...

LEAVE A REPLY