BBC Documentary : स्क्रीनिंग को लेकर अंबेडकर कॉलेज में विवाद

262

नई दिल्ली। BBC Documentary:  बीबीसी की डॉक्युमेंट्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, दिल्ली के अंबेडकर कॉलेज में बीबीसी की डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग करने से रोकने के लिए प्रशासन ने बिजली कटवा दी है, जिसके विरोध में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। कॉलेज के छात्र लैपटॉप में डाउनलोड करके डॉक्युमेंट्री देख रहे हैं। साथ ही प्रशासन ने विवाद को बढ़ता देख कॉलेज के गेट भी बंद कर दिए है।

Pariksha Pe Charcha 2023 : उत्‍तराखंड से जुड़े 10 लाख से ज्‍यादा छात्र

हिंदू कॉलेज में भी हुई थी स्क्रीनिंग (BBC Documentary Row)

एसएफआई यूनिट ने बीती शाम बीबीसी डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग की थी। कालेज प्रशासन ने डॉक्युमेंट्री की कालेज परिसर में स्क्रीनिंग की अनुमति से इनकार कर दिया था, जिसके बाद लगभग 50 छात्रों ने परिसर के बाहर स्थित एक फ्लैट की छत पर स्क्रीनिंग की।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एसएफआई के छात्र कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्हें लगभग एक दिन तक अवैध रूप से हिरासत में रखा गया, जब उन्होंने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ (BBC Documentary screening) को दिखाने की कोशिश की। ”एसएफआई की हिंदू कॉलेज इकाई की सचिव रूशम ने कहा, ”पिछले कुछ दिनों से हम अपने परिसरों में जो डॉक्युमेंट्री देख रहे हैं वह मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक और निरंकुश खोज है।

साथ ही उन्होंने कहा, ”जेएनयू में बिजली काटी गई और एबीवीपी के गुंडों ने डॉक्युमेंट्री का प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हमला किया। इसी तरह के हमले पांडिचेरी विश्वविद्यालय में भी हुए। यह तीव्र राजकीय आतंक के संदर्भ में है। एसएफआई की हिंदू कॉलेज इकाई ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में छात्रों को शामिल करके सफलतापूर्वक डॉक्युमेंट्री का प्रदर्शन किया है। एसएफआई की हिंदू कॉलेज यूनिट देश के उन सभी छात्रों के प्रति एकजुटता का विस्तार करता है, जो इस फासीवाद के खिलाफ बीबीसी की डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग कर रहे हैं।

Uttarakhand : मुख्यमंत्री ने भूपेंद्र बसेड़ा की सुपुत्री के निधन पर गहरा दुख किया व्यक्त

 

Leave a Reply