COVID-19 Masks: सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

266

चेन्नई। COVID-19 Masks:  भारत में अभी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है। देश के कई राज्यों में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारें अपनी तरह से कोविड प्रोटोकाल के नियम लागू कर रही हैं। तमिलनाडु में कोरोना मामलों में वृद्धि के बाद ग्रेटर चेन्नई कारपोरेशन ने मंगलवार को चेन्नई में लोगों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। फेस मास्क नहीं लगाने पर संबंधित अधिकारियों द्वारा व्यक्ति पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

Chandrashekhar Guruji Murder: कर्नाटक में वास्तुकार चंद्रशेखर ‘गुरुजी’ की हत्या

चेन्नई निगम ने बताया कि पिछले दो हफ्तों से शहर में कोरोना के मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। हम जनता से सिनेमाघरों और माल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क (COVID-19 Masks) पहनने का अनुरोध कर रहे हैं। जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहन रहे हैं, बुधवार से 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

पिछले 24 घंटों में चेन्नई में 1000 हजार से ज्यादा लोग हुए कोविड पाजिटिव

बता दें कि तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना के 2,654 नए मामले दर्ज किए गए। सोमवार को रिपोर्ट किए गए मामलों में से 1,066 व्यक्ति चेन्नई में कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले

इस बीच, देश में पिछले 24 घंटों के अंदर 13,086 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 1.14 लाख के पार चली गई है। मंगलवार को दैनिक सकारात्मकता दर 2.90 प्रतिशत थी जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 3.80 प्रतिशत थी। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 19 मौतें हुईं हैं। कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 5,25,242 हो गई है।

देश में अब तक 198.09 करोड़ दी जा चुकी है टीके की डोज

देश में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 198.09 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है। कोरोना टीकाकरण अभियान के नए चरण में केंद्र सरकार देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे टीकों का 75 प्रतिशत राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को खरीद और आपूर्ति मुफ्त करेगी।

Hurting Religious Sentiments: संभल में धार्मिक भावना आहत करने का मामला

Leave a Reply