CWG 2022 Medal Tally: 18 मेडल के साथ कहा खड़ा है भारत,जानें पूरा हाल

नई दिल्ली। CWG 2022 Medal Tally:  कॉमनवेल्थ गेम्स में 6 दिन के बाद भारत के मेडलों की संख्या 18 पहुंच गई है। छठा दिन भारत के लिए खास रहा इस दिन भारत के पास 4 मेडल आए जिसमें 1 सिल्वर सहित 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। जूडो में तुलिका मान ने सिल्वर दिलाया तो स्क्वैश में सौरभ घोषाल ने ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। इसके अलावा वेटलिफ्टिंग में छठे दिन 2 ब्रॉन्ज मेडल आए। छठे दिन भारत के लवप्रीत सिंह और गुरदीप सिंह ने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज तो जूडो में तुलिका मान ने सिल्वर दिलाया।

US China Tensions: नैन्सी पेलोसी का चीन को करारा जवाब

भारत के लिए छठे दिन का हाइलाइट

वेटलिफ्टिंग में 109 किलोग्राम भारवर्ग में लवप्रीत सिंह का ब्रान्ज
लॉन बॉल इवेंट में भारत की मृदुल बोरगोहेन की जीत
मेन 100 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के दीपक देसवाल का सफर क्वार्टर फाइनल में खत्म
हॉकी में भारतीय महिला टीम ने कनाडा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
बॅाक्सिंग में नीतू ने सेमीफैाइनल में बनाई जगह
भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा को 8-0 से हराया
जूडो- तुलिका मान ने जीता सिल्वर
स्क्वैश- सौरव घोषाल ने जीता ब्रान्ज मेडल
वेटलिफ्टिंग- भारत के गुरदीप सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल
क्रिकेट- भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया
5वें दिन भारत के नाम रहा था 4 मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स के 5वें दिन दो गोल्ड सहित भारत ने 4 मेडल अपने नाम किए

5वें दिन भारत के सफर की बात करें तो सबसे पहले भारत ने लॉन बॉल के ऐतिहासिक मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को हराकर लॉन बॉल में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता तो टेबल टेनिस में भी टीम ने फाइनल मुकाबले में सिंगापुर को हराकर गोल्ड पर कब्जा किया।

वेटलिफ्टिंग की बात करें तो भारत के विकास ठाकुर ने 96 किलोग्राम भारवर्ग में सिल्वर मेडल दिलाया। उन्होंने स्नैच में 155 किलोग्राम जबकि क्लीन एंड जर्क में 191 किलोग्राम भार उठाकर कुल 346 किलोग्राम के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

बैडमिंटन टीम ने सिल्वर दिलाया- पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022 Medal Tally) की गोल्ड मेडलिस्ट भारत की मिक्स्ड टीम को इस बार सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत को फाइनल मुकाबले में मलेशिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मैच में मलेशिया की टीम ने भारत को 3-1 से हराया और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया।

भारत के मेडलों की संख्या 18 पहुंची

6 दिन के बाद भारत के लिए मेडलों की संख्या 18 पहुंच गई है जिसमें भारत के 5 गोल्ड मेडल, 6 सिल्वर मेडल और 7 ब्रोंज मेडल शामिल हैं। इसमें से सर्वाधिक 10 मेडल भारत ने वेटलिफ्टिंग में हासिल किए हैं। फिलहाल भारत मेडल टैली में 7वें नंबर पर है। मेडल टैली की बात करें तो आस्ट्रेलिया नंबर एक पर है। आस्ट्रेलिया फिलहाल 123 मेडलों के साथ नंबर वन पर है जिसमें से उसने 46 गोल्ड, 38 सिल्वर और 39 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

Shiva mahapuran Katha :5 से 12 अगस्त तक कथा का आयोजन

Leave a Reply