Cyclone Biparjoy : पीएम मोदी ने ‘बिपरजॉय’ को लेकर बुलाई समीक्षा बैठक

207

नई दिल्ली। Cyclone Biparjoy : सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चक्रवात बिपरजॉय से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे। इस बैठक में चक्रवात से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

DEHRADUN : मुख्यमंत्री धामी का ब्लॉक प्रमुखों के साथ किया संवाद

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि गुजरात के दक्षिण और उत्तरी तटों पर मछली पकड़ने की गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है और अधिकारी गंभीर चक्रवाती तूफान के सौराष्ट्र-कच्छ तटों के साथ टकराने की संभावना ने मद्देनजर जिलों में लोगों को निकाल रहे हैं। तटीय देवभूमि द्वारका के अधिकारियों ने कहा कि अब तक करीब 1,300 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

16 जून की सुबह तक खतरा (Cyclone Biparjoy)

भारतीय मौसत विभाग ने 15 जून से लेकर 16 जून की सुबह तक कच्छ, देवभूमि द्वारका और जामनगर जिलों के लिए रेड वार्निंग जारी की है। इन जिलों से जुड़े जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ राज्य के मंत्रियों को स्थानीय प्रशासन के मिलकर राहत और बचाव कार्य करने का कहा गया है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने चक्रवात ‘बिपरजॉय’ की संभावित आपदा को लेकर गांधीनगर स्थित ‘स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर’ से जिलों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्थिति की समीक्षा की है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तटीय जिलों के कलेक्टरों से अपने जिले में की गई आपदा प्रबंधन योजना की जानकारी ली। उन्होंने जिला प्रशासन को आपदा प्रबंधन की अग्रिम योजना बनाने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को कम से कम असुविधा हो।

Uttarakhand : CM ने किया भागीरथी-2 चोटी का पर्वतारोहण कर लौटे एन.डी.आर.एफ के जवानों का स्वागत

Leave a Reply