रेलवे के 1 लाख से अधिक आवेदन हुए रद:फॉर्म रद होने से उम्मीदवार काफी परेशान

2048
page3news-railway job
page3news-railway job

नई दिल्ली,रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने हाल ही में ग्रुप डी के लिए 1 लाख से अधिक पदों पर आवेदन मांगे थे। इसमें कई उम्मीदवारों की एप्लीकेशन फॉर्म गलत फोटो की वजह से रद कर दिए गए हैं। अब जिन उम्मीदवारों के फॉर्म रद हुए हैं, उन्हें एक बार फिर मौका मिल सकता है। आवेदन में सुधार करने के लिए रेलवे मॉडिफिकेशन लिंक जारी कर सकता है। फॉर्म रद होने से उम्मीदवार काफी परेशान हैं।

करीब 40000 शिकायतों की जांच रेलवे कर रहा है

इस मामले में रेलवे के अधिकारी ने एनडीटीवी से बात की। उन्होंने कहा कि रेलवे के जोनल बोर्ड को कई शिकायतें मिली हैं। इस पर बोर्ड जांच कर रहा है। करीब 40000 शिकायतों की जांच रेलवे कर रहा है। उम्मीदवारों के पास 31 जुलाई, 2019 तक शिकायत करने का मौका था। रेलवे अब 1 अगस्त, 2019 से इसकी जांच करेगा। जांच करने में एक सप्ताह का समय लग सकता है। अगर शिकायतें ज्यादा हुईं, तो और भी समय लग सकता है।

इस मामले पर रेलवे अधिकारी ने कहा कि

इस मामले पर उम्मीदवारों का कहना है कि उनकी कोई गलती नहीं है। वहीं, इस मामले पर रेलवे अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर गलती किसकी है। अगर रेलवे की ओर से कोई गलती मिलती है, तो मॉडिफिकेशन लिंक जारी किया जाएगा।

परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 15 लाख आवेदन प्राप्त हुए

बता दें कि इस रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 15 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें करीब 1 लाख आवेदन रेलवे द्वारा रद किया जा चुके हैं। उम्मीदवारों की मांग है कि उन्हें सुधार का मौका मिले। पिछले वर्ष भी 48 लाख उम्मीदवारों में से करीब 70 हजार आवेदनकर्ताओं को फॉर्म में सुधार करने का मौका मिला था।

Leave a Reply