Fauja Singh Sarari Resigns : मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया पद से इस्तीफा

6144

चंडीगढ़: Fauja Singh Sarari Resigns  पंजाब से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है, जिसमें आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री फौजा सिंह सरारी ने कैबिनेट के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सारारी ने अपने निजी कारण बताते हुए इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी का वफादार हूं और आगे भी रहूंगा। मंत्री फौजा सिंह सरारी के इस्तीफे के बाद कैबिनेट में बड़े फेरबदल की संभावनाएं जताई जा रही हैं। नए चहरों को भी इस इस्तीफे के बाद मौके मिल सकता हैं।

Joshimath Land Sinking : मुख्यमंत्री पहुंचे जोशीमठ, किया भूधंसाव का निरीक्षण

मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्री बनाए जा सकते

राजभवन के सूत्रों के अनुसार पंजाब मंत्रिमंडल में आज एक नए मंत्री को शपथ दिलाई जाएगी। हालांकि, यह नहीं बताया जा रहा है कि यह मंत्री बनाने के लिए किसी एक मंत्री को इस्तीफा देना पड़ेगा या फिर कैबिनेट का विस्तार ही किया जाएगा। काबिले गौर है कि इस समय मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं, क्योंकि कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी के इस्तीफे (Fauja Singh Sarari Resigns) दिए जाने की भी खबरें चल रही है इसलिए अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि फौजा सिंह सरारी की जगह नया मंत्री शामिल किया जा रहा है।

सरारी की जगह विधायक डॉ. बलबीर सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा है. भगवंत मान कैबिनेट में अब कुल 4 पद रक्ति हैं. सूत्रों की मानें तो बलबीर सिंह ने मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर खुद को कैबिनेट में मौका देने के लिए उनका धन्यवाद किया है. पिछले साल 11 सितंबर को फौजा सिंह सरारी के कथित भ्रष्टाचार का एक ऑडियो वायरल हुआ था. इस ऑडियो को खुद उनके ओएसडी तरसेम कपूर ने लीक किया था. इसके बाद से ही सरारी को लेकर आम आदमी पार्टी सवालों के कठघरे में थी. विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर फौजा सिंह सरारी का बचाने का आरोप लगा रहा था

Rural Development Department : की मुख्यमंत्री ने ली बैठक

 

Leave a Reply