Gujarat Assembly Election: गुजरात में कांग्रेस के दस विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल

329

अहमदाबाद। Gujarat Assembly Election:   गुजरात कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव से पहले फिर टूट सकती है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार व सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कांग्रेस आलाकमान व गुजरात प्रभारी रघु शर्मा को इससे आगाह किया है। राजस्थान के सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने शुक्रवार को एक ट्वीट में लिखा कि गुजरात कांग्रेस के 10 विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी की नजर है तथा वह विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करना चाहती है। गुजरात भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इस बार विधानसभा की सभी 182 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए वे जी जान से जुटे हैं। वह साम, दाम, दंड, भेद हर तरह से इस लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। विधायक लोढ़ा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को भी टैग किया है तथा गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा को इस बात से अवगत कराया है।

Uttarakhand New Chief Minister: रविवार को हो सकती है विधायक दल की बैठक

गुजरात की राजनीति में फिर सरगर्मी पैदा

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि गुजरात भाजपा कांग्रेस के 10 विधायकों पर डोरे डाल रही है तथा विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से पहले इन को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करा सकती है, सतर्क रहें। विधायक के इस ट्वीट के बाद से गुजरात की राजनीति में फिर सरगर्मी पैदा हो गई। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस व भाजपा दोनों ही दलों के नेताओं में इस ट्वीट को लेकर उत्सुकता देखी गई। हालांकि सार्वजनिक रूप से किसी भी पार्टी एवं नेता ने इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं दी है। गुजरात में कांग्रेस इससे पहले भी कई बार गुटबाजी व टूट का शिकार हो चुकी है। 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के करीब डेढ़ दर्जन विधायक बागी हो गए थे तथा राज्यसभा चुनाव में भी कई विधायकों ने कांग्रेस के व्हीप के खिलाफ जाकर मतदान किया था। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की अगुवाई में एक दर्जन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। राजस्थान के कांग्रेस समर्थक विधायक के ट्वीट के बाद से फिर गुजरात कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। अब लोग इन 10 विधायकों के नाम जानने में लगे हैं, हालांकि इन संभावित 10 विधायकों के नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं हो पाए हैं। लेकिन इस ट्वीट ने गुजरात की राजनीति में सरगर्मी जरूर पैदा कर दी है। कांग्रेस में वैसे भी अति सक्रिय या निष्क्रिय नेताओं को शंका की नजर से देखा जाता है। फिर कांग्रेस के कुछ विधायक शंका के घेरे में है।

संयम लोढ़ा का ट्वीट

सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा के ट्वीट का मजमून कुछ इस तरह है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार लोढ़ा ने कहा कि गुजरात में 10 विधायकों पर बीजेपी डाल रही है डोरे, गुजरात कांग्रेस में टूट की आशंका। संयम लोढ़ा ने किया ट्वीट- ‘गुजरात विधानसभा चुनाव 2022, कांग्रेस के 10 विधायकों पर बीजेपी डाल रही है डोरे, स्वस्थ रहें, सतर्क रहें,’ ऐसे में ट्वीट के जरिए लोढ़ा ने साफ तौर पर गुजरात कांग्रेस में तोड़फोड़ की जताई आशंका, संयम लोढ़ा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी यह टैग किया है ट्वीट में, इससे पहले भी गुजरात में कांग्रेस विधायक जाइन कर चुके हैं बीजेपी, वहीं मीडिया से बातचीत में संयम लोढ़ा बताया- गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में बड़ी तोड़फोड़ की तैयारी में है बीजेपी, मेरी जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 10 विधायकों से किया गया है संपर्क, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा को भी इसके बारे में बता दिया है मैंने, कांग्रेस का शुभचिंतक होने के नाते मेरा बनता है फर्ज, कि मैं इस तरह की किसी कोशिश को करूं सार्वजनिक, ट्वीट कर मैंने सबको कर दिया है आगाह, सतर्क रहना है।

अर्जुन मोढ़वाडिया ने कहा, गुजरात कांग्रेस पूरी तरह एकजुट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि गुजरात कांग्रेस पूरी तरह एकजुट और राजस्थान के विधायक का ट्वीट सही नहीं है। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) होंगे, पार्टी जीतने जा रही है। विधायक संयम लोढा के ट्वीट का कोई निहितार्थ नहीं है, वैसे भी वह कांग्रेस के नेता नहीं है। गुजरात की राजनीति पर उनका ट्वीट समझ से परे है। उनके ट्वीट का क्या अर्थ है, क्यों किया गया, इस बारे में वही कुछ बता सकते हैं।

Vice President Venkaiah Naidu आज तीर्थनगरी हरिद्वार दौरे पर

Leave a Reply