Haryana Nuh Violence : Nuh में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद, 6 लोगों की मौत

184

नूंह। Haryana Nuh Violence : हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी है। उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू की है। आज भी इंटरनेट सेवा बंद है। मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी है। पुलिस ने अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, हिंसक घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह पहुंच गई है।

G-20 : PM ने महिला सशक्तिकरण पर G20 मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को किया संबोधित

बदरपुर बॉर्डर पर नूंह में हुई घटना के विरोध में फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले मार्ग पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया है। नूंह में हुई हिंसा को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन चल रहा है। नूंह की हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है।

नूंह हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

नूंह में हुई हिंसा (Haryana Nuh Violence) को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा को लेकर हरियाणा, दिल्ली और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि किसी भी तरह की हेट स्पीच नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि सरकार और प्रशासन सुनिश्चित करें की हिंसा न हो। साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगाए जाए और मॉनिटरिंग की जाए।

बजरंग दल और VHP के कार्यकर्ताओं ने बदरपुर बॉर्डर को किया जाम

दिल्ली को फरीदाबाद से जोड़ने वाले बदरपुर बॉर्डर को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जाम कर दिया। नूह-मेवात में हुई हिंसक झड़प के बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आज दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर के टोल प्लाजा के पास प्रदर्शन कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा नूंह में हिंसा का मामला

नूंह हिंसा को लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित की जा रही रैलियों का मामला आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत से रैलियों पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है।दिल्ली में 23 स्थानों पर विरोध मार्च आयोजित किए जा रहे हैं और मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की। इस पर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि कागजात देखने के बाद याचिका पर सुनवाई पर विचार करेंगे।

41 FIR दर्ज- डीजीपी

राज्य में हुई सांप्रदायिक झड़पों पर हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा, “बजरंग दल के मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जा रही है, नूंह में स्थिति नियंत्रण में है, अब तक 41 एफआईआर दर्ज की गई हैं। सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा।

250 अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमे दर्ज

नूंह में हुई हिंसक घटना के बाद पलवल जिले में हुए उपद्रव को लेकर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस ने सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा को लेकर जिला के विभिन्न थानों में 250 अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

Parliament Monsoon Session : दिल्ली अध्यादेश बिल 2023 लोकसभा में पेश

 

Leave a Reply