IMD Weather Forecast: अगले 24 घंटों के दौरान देश में किन स्थानों पर होगी बारिश

284

नई दिल्ली। IMD Weather Forecast:   देशभर में अगले 24 घंटों में मौसम अपनी करवटें बदलने वाला है। ‌जम्मू कश्मीर से लेकर तमिलनाडु के अलग-अलग स्थानों पर मौसम मेक हलचल होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Weather Forecast) ने देश में कई जगहों स्पर हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है, जिसमें 7 मार्च और 9 मार्च को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा इन क्षेत्रों में व्यापक प्रकाश, मध्यम वर्षा, बर्फबारी होने के साथ बिजली भी गिरने के आसार जताए गए हैं। वहीं कश्मीर घाटी में भारी बारिश या फिर बर्फबारी भी हो सकती है।

Jan Aushadhi Diwas: सरकार ने मेडिकल की पढ़ाई करने वालों के लिए लिया है बड़ा फैसला-PM

महाराष्ट्र व पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना

मौसम हर नए दिन के साथ अपना रंग बदल रहा है। 7 से 10 मार्च, 2022 के दौरान महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग गरज के साथ हल्की और छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

आठ मार्च को राजस्थान के मौसम में हलचल रहेगी। राज्य के कई हिस्सों, के साथ हरियाणा के कुछ जगहों, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के विभिन्न हिस्सों में बारिश की गतिविधियां होंगी। नौ मार्च तक, दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है।

इसके अलावा, अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, इसके बाद मौसम का अंदाज थोड़ा सामान्य रहेगा।

UP Election Phase 7 Voting: 54 विधानसभा क्षेत्रों में एक बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान

Leave a Reply