Karnataka Election 2023 : पूर्व डिप्टी CM लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में हुए शामिल

215

नई दिल्ली। Karnataka Election 2023   विधानसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में कई दल अपने-अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुके हैं। एलान के साथ ही पार्टियों में भगदड़ मच गई है। वहीं कई नेता पाला बदलने में लगे हैं। कर्नाटक की राजनीति में इन दिनों पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी का नाम काफी चर्चा में है। लक्ष्मण सावदी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि इसकी पुष्टि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने की है।

Today Breaking News :14 अप्रैल 2023 | अतीक के बेटे असद और साथी गुलाम एनकाउंटर में ढेर

लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी से दिया था इस्तीफा

लक्ष्मण सावदी ने अथानी निर्वाचन क्षेत्र से अपना टिकट काटे जाने के बाद विधान परिषद सदस्य और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। सावदी अथानी से तीन बार विधानसभा पहुंच चुके हैं।

डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया से मिले सावदी (Karnataka Election 2023)

लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस नेता शिवकुमार से उनके बेंगलुरु स्थित घर पर मुलाकात की। सावदी ने मौजूदा विपक्ष के नेता सिद्धारमैया से भी उनके घर में मुलाकात की। गौरतलब कै कि लक्ष्मण ने अथानी विधानसभा सीट से टिकट ना मिलने पर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उधर, डीके शिवकुमार ने कहा कि सावदी को बिना शर्त के पार्टी में शामिल किया गया है। वह बीजेपी में अपमानित महसूस कर रहे थे। ऐसे बड़े नेताओं को कांग्रेस पार्टी में लाना हमारा कर्तव्य है। 9-10 से अधिक मौजूदा विधायक हैं जो हमसे जुड़ना चाहते हैं।

अरुण सिंह ने कहा – लक्ष्मण सावदी ने गलती की

भाजपा के कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने काह कि चुनाव हारने के बाद भी बीजेपी ने उन्हें डिप्टी सीएम और फिर एमएलसी बनाया, उसके बाद भी वह ऐसी पार्टी में जा रहे हैं जहां नेता दो गुटों में बंटे हुए हैं। उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है और बाद में पछताएंगे।

10 मई को होगा चुनाव

कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, जबकि 13 मई को मतगणना होगी। 224 सीटों वाली विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और जद (एस) के पास 28 सीटें हैं।

Covid-19 in India : भारत में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 10 हजार मामले

Leave a Reply