Karnataka Veer Savarkar Poster: शिवमोगा के बाद उडुपी में विवाद

उडुपी। Karnataka Veer Savarkar Poster:  कर्नाटक में स्वतंत्रता दिवस के दिन पोस्टर को लेकर छिड़ा विवाद अब कांग्रेस और भाजपा के विवाद में तब्दील हो गया है। दोनों पार्टियों के बीच उडुपी में अब पोस्टर वॉर शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने उडुपी जिला प्रशासन और पुलिस से स्वतंत्रता दिवस समारोह की पृष्ठभूमि पर लगे सावरकर के पोस्टर को हटाने की मांग की है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा पोस्टर को लेकर फिर से विवाद खड़ा करेंगे, इसलिए वीडी सावरकर के पोस्टर को जल्द से जल्द हटा लिया जाए।

Corona in Uttarakhand: उत्‍तराखंड में आज आए 160 मामले, दो की हुई मौत

भाजपा के लोग सावरकर की पोस्टर फाड़ देंगे- कांग्रेस

दरअसल, शिवमोगा में स्वतंत्रता दिवस के दिन पोस्टर को लेकर विवाद (Karnataka Veer Savarkar Poster) के बाद उडुपी में वीडी सावरकर की पोस्टर के आस पास सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त कर दी गई है। इसको लेकर कांग्रेस का कहना है कि वीडी सावरकर के पास जिस तरह से पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, वह शर्मिंदा करने वाला है। इसलिए कांग्रेस इसका विरोध करती है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा नेताओं ने सावरकर की पोस्टर लगाई तो है, लेकिन वे खुद इसे फाड़ कर फेंक देंगे और समस्या पैदा करने की कोशिश करेंगे।

शिवमोगा में माहौल तवानपूर्ण

बता दें कि 15 अगस्त को कर्नाटक के शिवमोगा में अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान और वीडी सावरकर की पोस्टर लगाने को लेकर दो गुटों में झड़प हुआ था। टीपू सुल्तान के समर्थकों ने वीडी सावरकर के पोस्टर को हटाने की कोशिश की थी। इस दौरान एक युवक को चाकू भी घोंप गया था। इससे इलाके में तनाव फैल गया और प्रशासन ने हालात को काबू में रखने के लिए तीन दिनों तक धारा 144 लागू कर दिया है।

अब तक तीन लोग गिरफ्तार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि शिवमोगा में 15 अगस्त के दिन एक युवक पर हुए हमले के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीजीपी आलोक कुमार ने बताया कि मामले में 4 आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

Milk Price Hike: अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम; जानिए लेटेस्ट रेट

Leave a Reply