Ladakh Accident: लद्दाख में हुए एक बड़ा हादसा, सात जवानों की जान गई, 19 घायल

जम्मू: Ladakh Accident  लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में हुए एक बड़े हादसे मेें सेना के सात जवान बलिदान हो गए, जबकि 19 घायल हो गए हैं। सभी को सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से कई जवानों की हालत गंभीर है। यह हादसा उस समय पेश आया जब जवानों से भरा ट्रक श्योक नदी में गिर गया। जवानों की एक टुकड़ी ट्रक में सवार होकर परतापुर के ट्रांजिट कैंप से हनीफ सेक्टर के अग्रिम इलाके की ओर जा रही थी।

Bharat Drone Mahotsav: पीएम मोदी ने किया दो दिवसीय ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन

26 जवानों का एक दल ट्रक में सवार होकर परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे 26 जवानों का एक दल ट्रक में सवार (Ladakh Accident) होकर परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप से आगे जा रहे थे। हनीफ सेक्टर की ओर जा रहा ट्रक जब थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक ट्रक चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 50 से 60 नीचे श्योक नदी में फिसल कर गिर गया। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया।

19 घायलों में कई की हालत गंभीर

इनमें से सात जवानों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी 19 घायलों में कई की हालत गंभीर है। सभी को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद इनमें से कुछ को बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट किए जाने की भी खबर मिल रही है। मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है। बहरहाल, राहत और बचाव कार्य में वायु सेना के हेलीकाप्टर की भी मदद ली जा रही है।हादसे के बारे में विस्तृत जानकारी अभी प्रतीक्षारत है।

Bharat Drone Mahotsav: पीएम मोदी ने किया दो दिवसीय ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन

Leave a Reply