Lok Sabha Elections 2024 : इन पांच राज्यों में कांग्रेस के साथ AAP की डील डन

82

नई दिल्ली। Lok Sabha Elections 2024:  मंगलवार को दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है। गोपाल राय ने पंजाब समेत पांच राज्यों में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने पर अपना रुख बरकरार रखा है और अब तक चर्चा सकारात्मक रही है।

National Sports Awards : मोहम्मद शमी को साल 2023 के लिए अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित

इन राज्यों में साथ लड़ेगी चुनाव

आप नेता ने कहा कि आप और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं और उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के लिए सीटों के बंटवारे पर सोमवार को चर्चा की। दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग की बातचीत शुरू हो गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय ने कहा कि हमने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और गुजरात में गठबंधन में चुनाव लड़ने पर अपना रुख बरकरार रखा है।

खास बात है कि दिल्ली और पंजाब में आदमी पार्टी की सरकार है। दोनों राज्यों में कांग्रेस इकाई आप के साथ किसी भी तरह के समझौते के विरोध में हैं। पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन में चुनाव लड़ने को लेकर खुलेआम बयानबाज़ी हो रही है।

अगली बैठक में सीटों पर होगी बातचीत

आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि हम गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहते हैं। अगली बैठक में सीटों को लेकर बातचीत होगी। जब हम गठबंधन में हैं तो हमें आधिकारिक रुख अपनाना होगा। इसके लिए दोनों पार्टियां तय करेंगी। उनकी तैयारी करें और फिर चर्चा करें।

गौरतलब है कि कांग्रेस और आप ने सोमवार को पंजाब, दिल्ली और अन्य राज्यों में लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने भारत के विपक्षी गुट के दो प्रमुख घटकों के बीच व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए फिर से मिलने का फैसला किया।

National Sports Awards : मोहम्मद शमी को साल 2023 के लिए अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित

Leave a Reply