Loudspeaker controversy: राज ठाकरे का एलान- 135 मस्जिदों ने तोड़ा कोर्ट का नियम

718

नई दिल्ली। Loudspeaker controversy:  महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर (Loudspeaker controversy) से अजान को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने साफ कहा है कि जब तक मस्जिदों में गैरकानूनी लाउडस्पीकर से अजान बंद नहीं होती तब तक हम भी मस्जिदों के बार हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। बता दें कि राज ठाकरे बुधवार को मुंबई में इस पूरे विवाद को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे।

Navneet Rana Bail: राणा दंपती को बड़ी राहत, मुंबई सत्र न्यायालय ने दी सशर्त जमानत

… तो मंदिरों से भी हटाएं लाउडस्पीकर

राज ठाकरे ने इस पीसी में कहा, ‘ये सिर्फ मस्जिदों की बात नहीं है। कई मंदिरों में भी गैरकानूनी लाउडस्पीकर लगे हुए हैं। उसको भी मंदिरों से हटाना चाहिए। ये विषय सामाजिक है, ये धार्मिक विषय नहीं है।

जारी रहेगा आंदोलन

राज ठाकरे ने आगे कहा, ‘मेरा कहना है कि सभी अवैध लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से हटा दिया जाना चाहिए, जब तक उन्हें हटा नहीं दिया जाता हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे। हम अजान के समय मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करना जारी रखेंगे। मुझे देखना होगा कि अगर सरकार उसके आदेश का पालन नहीं कर रही है तो सुप्रीम कोर्ट क्या कर रहा है।’

135 मस्जिदों ने तोड़ा सुप्रीम कोर्ट का नियम

ठाकरे ने कहा कि हम राज्य में शांति चाहते हैं। पुलिस उन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई कर रही है जिन्होंने आज सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है। पुलिस केवल हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे ही। हम देख रहे हैं कि कोर्ट ने जैसे कहा है वैसे कार्रवाई हो रही है या नहीं। या सिर्फ हमारे ऊपर कार्रवाई होगी।

हिरासत में मनसे के 250 से ज्यादा कार्यकर्ता

उधर, पुलिस ने बुधवार को मनसे के 250 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि ये कार्यकर्ता मस्जिदों के आस-पास लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ करने की कोशिश कर रहे थे।

CM Yogi Uttarakhand Visit: गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का किया अनावरण

Leave a Reply