माता वैष्णो का रूप थी बच्ची, उससे रेप क्योंः महबूबा

0
534

बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमारे समाज में कुछ तो गलत है, जहां लोग उस बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या करते हैं, जिसे देवी मां का रूप माना जाता है। कठुआ में एक आठ वर्षीय बच्ची का अपहरण, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या किए जाने की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “कोई कैसे एक छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य कर सकता है, जिसे माता वैष्णो देवी का रूप माना जाता है।” महबूबा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ श्री माता देवी वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रही थीं।

बकरवाल खानाबदोश समुदाय की आठ साल की बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। उसका शव एक सप्ताह बाद जंगल से बरामद किया गया। जांच से पता चला कि उसके साथ आठ लोगों ने कई बार रेप किया था। रेप और हत्या के सभी आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की अगली सुनवाई कठुआ जिला अदालत में 28 अप्रैल को होगी।

राष्ट्रपति ने भी निंदा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को यहां पहुंचे। उन्होंने कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या की कड़ी निंदा की। यहां कटरा नगर के श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति ने कहा, “आजादी के 70 साल बाद भी हमारे देश में ऐसी घटना का होना शर्मनाक है। इसका निर्णय हमें करना है कि हम कैसा समाज बन रहे हैं।”

LEAVE A REPLY