विधान परिषद खत्‍म करने के प्रस्‍ताव पर आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने लगाई मुहर

0
439

हैदराबाद, Andhra Pradesh Legislative Council: आंध्र प्रदेश की विधान परिषद को खत्‍म करने पर राज्‍य कैबिनेट की ओर से अनुमति दे दी गई है। यह जानकारी YSRCP के विधायक गुडीवडा अमरनाथ ने सोमवार को दी। उन्‍होंने कहा, ‘आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने विधानपरिषद को खत्‍म करने के प्रस्‍ताव पर मुहर लगा दी है।’

बता दें कि आज से शुरू हुए कैबिनेट ने यह फैसला लिया है। दरअसल, इस फैसले को लेकर YSRCP अडिग है। इससे पहले रविवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेता विपक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने विधायकों के साथ बैठक की और तय किया कि टीडीपी के 21 विधायक विशेष सत्र का बहिष्कार करेंगे।

विधान परिषद खत्‍म करने के प्रस्‍ताव पर आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने लगाई मुहर YSRCP की ओर से विधान परिषद खत्‍म करने को लेकर दिए गए प्रस्‍ताव पर कैबिनेट की ओर से हरी झंडी दिखा दी गई है। यह जानकारी पार्टी विधायक ने दी है।

आंध्र प्रदेश की विधान परिषद में कुल 58 सदस्‍य हैं और यहां चंद्रबाबू नायडू की पार्टी को बहुमत हासिल है। यहां पर टीडीपी के 27 विधायक हैं और YSRCP के 9 विधायक हैं। जगन मोहन की इच्‍छा के अनुसार, आंध्र प्रदेश में तीन राजधानियों को लेकर एक विधेयक विधान परिषद में लाया गया जिसे विधान परिषद ने सेलेक्ट कमिटी के पास भेज दिया। इसके बाद जगन मोहन की परियोजनाएं आधी रह गई। YSRCP ने विधान परिषद को भंग करने मामले पर कहा कि यह होकर रहेगा और इसपर पार्टी की सर्वसम्‍मति है।

LEAVE A REPLY