Coronavirus News Updates: पाकिस्तान में 5 वें मामले की पुष्टि, ईरान से लौटी महिला संक्रमित

0
557

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने मंगलवार को कोरोना वायरस के एक और मामले की सूचना दी। यहां मरीजों की संख्या कुल पांच हो गई है। पिछले हफ्ते देश में पहला मामला सामने आया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय जियो टेलीविज़न के हवाले से बताया कि रोगी गिलगित बाल्टिस्तान के उत्तरी पहाड़ी क्षेत्र की एक 45 वर्षीय महिला है, जो कुछ दिनों पहले ईरान से आई थी। उसका इलाज गिलगिट के एक अस्पताल में चल रहा है। पाकिस्तान में अब तक समाने आए अधिकांश मामले ईरान से लौटे लोगों के हैं। पहला मामला सामने आने के बाद सोमवार को कराची में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिए गए हैं।

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब-तक 5,000 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार देश ने 477 नए मामलों की सूचना दी। इसके अलावा दो और लोगों की मौत की भी खबर है। यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रकोप दक्षिण कोरिया में ही देखने को मिला है।

अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई

कोरोना वायरस से सोमवार को अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई। छह में से पांच मौतें किंग काउंटी में हुई है। जबकि, एक व्यक्ति की मौत स्नोहोमिश काउंटी में हुई है।विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के बाहर कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, चीन के बाहर मरने वालों की संख्या 128 हो गई है। डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के अनुसार चीन के बाहर मरीजों की संख्या 64 देशों में 8,774 हो गई है।

चीन में 2,943 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। वहीं मरीजों की संख्या 80,151 तक पहुंच गई है। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण ने 31 और लोगों की मौत और 125 नए मामलों की जानकारी दी। सभी मौतें हुबेई में हुई हैं, जहां से वायरस का प्रसार शुरू हुआ।

2,742 लोगों को अस्पताल से छुट्टी

इस बीच, 129 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। चीनी स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सोमवार को 2,742 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा गंभीर मामलों की संख्या 304 से घटकर 6,806 तक हो गई। 30,004 मरीजों का इलाज अभी भी जारी है। 47,204 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आयोग ने कहा कि 587 लोगों को अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

हांगकांग में ।00 मामलों की पुष्टि

हांगकांग में ।00 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें दो मौतें भी शामिल हैं। मकाओ में 10 मामलों की पुष्टि हुई है और ताइवान में 41 मामलों की पुष्टि हुई। हांगकांग में 36, मकाऊ में आठ और ताइवान में 12 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

भारत में सोमवार को दो नए मामले सामने आए

भारत में सोमवार को दो नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मामला दिल्ली और दूसरा तेलंगाना में आया है। इससे पहले केरल में तीन मामले सामने आए थे। तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

LEAVE A REPLY