LIVE Coronavirus News Updates: एनजीटी ने बॉयोमीट्रिक मशीनों के उपयोग पर लगाई तत्काल रोक

0
458

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बच्चा हाल ही में अपने परिवार के साथ इटली से आया था। वहीं, जम्मू में भी 63 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महिला हाल ही में ईरान की यात्रा करके लौटी थी।

LIVE Coronavirus News Updates:

– कोरोना वायरस के मद्देनजर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने 31 मार्च, 2020 तक तत्काल प्रभाव से दिल्ली में एनजीटी के दफ्तर में बॉयोमीट्रिक मशीनों के उपयोग पर रोक लगाने के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

– केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव (स्वास्थ्य), संजीव कुमार ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के कुल 42 मामलो की पुष्टि हुई है।

– महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि 15 लोग अभी भी निगरानी में हैं जबकि 258 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी पॉजिटिव मामला नहीं पाया गया है।

– जम्मू और कश्मीर के प्रमुख सचिव योजना, रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू के सतवारी और सरवाल क्षेत्रों में 400 व्यक्तिों को निगरानी में रखा गया है। इन क्षेत्रों में आंगनबाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

– जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। 63 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महिला उन दो यात्रियों में एक थी जो हाल ही में ईरान से लौटी थी। जांच के दौरान दोनों में ही वायरल का अधिक स्तर पाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक महिला का सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है और हालत अभी स्थिर है।

– कतर ने इटली से आने और जाने वाली उड़ानों को रद कर दिया है। इसके साथ ही बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दिया है।

– कोरोना वायरस की वजह से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस साल होली नहीं मनाने का फैसला किया है।

– केरल: पठानमथिट्टा जिला कलेक्टर ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 3 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि क्लास 10 की परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कोरोना वायरस के 5 नए मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

– डॉ. एनके कुट्टप्पन, एर्नाकुलम जिला चिकित्सा अधिकारी: बच्चा अपने माता-पिता के साथ इटली से 7 मार्च को कोच्चि पहुंचा। हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। उनके पिता और माता मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

LEAVE A REPLY