National Writer Award : ‘गारंटी देता हूं अगले शिवरात्रि पर भी ऐसा कार्यक्रम मैं ही करूंगा’- PM

44

National Writer Award : शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित भारत मंडपम में राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान किया। बता दें कि यह पुरस्कार पहली बार दिए गए हैं। गायिका मैथिली ठाकुर को ‘कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मिला। टेक श्रेणी में गौरव चौधरी और यात्रा क्षेत्र के लिए कामिया जानी को पुरस्कृत किया गया।

Shiv Baraat Incident : कोटा में बड़ा हादसा; 15 बच्चे करंट की चपेट में आने से झुलसे

इस दौरान पीएम मोदी ने अतिथियों को संबोधित भी किया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत का भरोसा जताया। उन्होंने कहा, ‘आपको गारंटी देता हूं कि अगले शिवरात्रि पर भी ऐसा कार्यक्रम मैं ही करूंगा।’ इससे पहले उन्होंने कहा कि जब समय बदलता है, जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना, ये देश का दायित्व होता है।

‘महाशिवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं’

उन्होंने कहा कि शिव भाषा, कला और क्रिएटिविटी के जनक माने गए हैं। हमारे शिव नटराज हैं। शिव के डमरू से माहेश्वर सूत्र प्रकट हुए हैं। शिव का तांडवलय सृजन की नींव रखता है। मैं आपको और सभी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है। आज जो अवॉर्ड मिले हैं उनमें भी बहुत सारी बेटियां मैदानमार गई हैं। उनको भी बधाई देता हूं। मैं देश की सभी महिलाओं, बहन-बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देता हूं और आज गैस सिलेंडर के दाम भी 100 रुपए कम हुए हैं।

अगले शिवरात्रि पर भी ऐसा कार्यक्रम मैं ही करूंगा-PM

उन्होंने कहा कि आज के इस अवॉर्ड कार्यक्रम (National Writer Award) का क्रेडिट अगर किसी को जाता है तो वो भारत के मेरे युवा मन को, हर डिजिटल क्रिएटर्स को जाता है। क्या हम ऐसा कंटेंट और ज्यादा बना सकते हैं, जो युवाओं में नशीले पदार्थों के नकारात्मक प्रभाव को लेकर जागरुकता लाए? हम कह सकते हैं- ड्रग्स युवाओं के लिए अच्छा नहीं है। आपको गारंटी देता हूं कि अगले शिवरात्रि पर भी ऐसा कार्यक्रम मैं ही करूंगा।

‘140 करोड़ देशवासी मेरे परिवार हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब मेरे परिवार हैं, 140 करोड़ देशवासी मेरे परिवार हैं। मुझे ज्यादा मेरे लिए आप मरते हैं, क्योंकि आपके लिए मैं जीता हूं और जो अपने लिए नहीं जीता है, उसके लिए मरने वाले बहुत होते हैं। हम एक साथ मिलकर एक क्रिएट ऑन इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करें।

Kedarnath Dham Opening Date : 10 मई को खुलेंगे केदारनाथ बाबा के कपाट

Leave a Reply