Omicron cases in india : ओमिक्रोन वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हुई

0
1667

नई दिल्ली। Omicron cases in india :   कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन देश में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। राजधानी दिल्ली और राजस्थान में ओमिक्रोन के चार-चार नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देशभर में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। इससे पहले महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के दो और गुजरात में एक मामला सामने आया था। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के मामलों संख्या बढ़कर 20 और गुजरात में चार हो गई है।

Omicron cases : राजस्‍थान में ओमिक्रोन के चार नए मामले सामने आए

Omicron cases in india : दिल्ली में चार नए मामले

देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन वैरिएंट के चार नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में ओमिक्रोन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि ओमिक्रोन के 4 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में नए वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है। खबर के मुताबिक, चारों नए संक्रमितों की हालत सामान्य है, उनका इलाज जारी है। इन सभी में सामान्य लक्षण है और किसी भी मरीज की हालत गंभीर नहीं है।

राजस्थान में 17 हुई नए वैरिएंट के मरीजों की संख्या

उधर, राजस्थान में भी नए वैरिएंट के चार नए मरीज मिले हैं। सोमवार को प्रदेश में नए वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चार में से तीन मरीज साउथ अफ्रीका से लौटे कोरोना संक्रमित परिवार के संपर्क में आए थे। इसके अलावा यूक्रेन से दुबई होते हुए लौटी एक महिला भी पॉजिटिव मिली है। बता दें कि राजस्थान में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए हैं।

Atal Pension Yojana : 3.54 करोड़ लोगों ने लिया यह पेंशन प्लान

Leave a Reply