PM Gujarat Visit : वलीनाथ धाम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए पीएम

41

PM Gujarat Visit :  आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे। आज से 24 फरवरी तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे। जहां उन्होंने गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ का स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लिया। दोपहर में वह मेहसाणा पहुंचे, जहां उन्होंने वलीनाथ महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Farmer Protest 2024 : पुलिस ने ड्रोन से दागे आंसू गैस के गोले

वलीनाथ धाम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल हुए PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहसाणा के वलीनाथ धाम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘देश के विकास का यह अनोखा दौर है, जहां ‘देव काज’ हो या ‘देश काज’ दोनों तेजी से हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘आज से ठीक एक महीने पहले 22 जनवरी को मैं अयोध्या में प्रभु राम के चरणों में था। वहां मुझे प्रभु रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक आयोजन में शामिल होने का सौभाग्य मिला।उसके बाद 14 फरवरी (वसंत पंचमी) को अबु धाबी में खादी देशों के पहले हिंदू मंदिर के लोकार्पण का मुझे अवसर मिला। अभी 2-3 दिन पहले मुझे उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास का भी मौका मिला।

यह है शेड्यूल (PM Gujarat Visit)

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को बताया था कि वह इस दौरान 48 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मेहसाणा के तरभ में जनसभा में 8,350 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद शाम को नवसारी में 17,500 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 25 फरवरी को पीएम सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन करने के साथ करोड़ों की योजनाओं की सौगात देंगे।

26 को 550 अमृत भारत स्टेशनों की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को 550 अमृत भारत स्टेशनों की आधारशिला रखेंगे। इन पर करीब 40,000 करोड़ की लागत से रूफ प्लाजा व सिटी सेंटर विकसित किए जाएंगे। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पीएम एक समारोह के दौरान विभिन्न राज्यों में सड़कों पर लगभग 1,500 ओवरब्रिज और अंडरब्रिज की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिये समारोह में शामिल होंगे। समारोह में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेता करीब 50,000 छात्रों को पुरस्कृत करेंगे।

Sandeshkhali : संदेशखाली विवाद मामले पर BJP ने जारी की डॉक्यूमेंट्री

Leave a Reply