PM Modi Chhattisgarh : पीएम मोदी ने विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम को किया संबोधित

38

रायपुर। PM Modi Chhattisgarh :  शनिवार को पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ को 34 हजार 427 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 10 परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर आभार जताया।

UP Police Bharti : CM योगी का बड़ा फैसला; यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

पीएम मोदी ने चुनाव में जीत पर जताया आभार

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव (PM Modi Chhattisgarh) में आपने हमको बहुत आशीर्वाद दिया है। आपके इसी आशीर्वाद का परिणाम है कि हम ‘विकसित छत्तीसगढ़’ के संकल्प के साथ आपके बीच में हैं। भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। ये बात आज के इस आयोजन से और पुष्ट हो रही है।

पीएम मोदी ने कहा- ‘विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण, गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के सशक्तिकरण से होगा। विकसित छत्तीसगढ़ की नींव, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी। मोदी हर घर को ‘सूर्य घर’ बनाना चाहता है। मोदी हर परिवार को घर में बिजली बनाकर, वही बिजली बेचकर कमाई का एक और साधन देना चाहता है। इसी उद्देश्य के साथ हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है।

‘छत्तीसगढ़ के पास हैं परिश्रमी किसान’

उन्होंने कहा- ‘छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्रकृति का खजाना है। विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए, वह छत्तीसगढ़ के पास पहले भी मौजूद था और आज भी है, लेकिन आजादी के बाद देश में जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी।’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाई, लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गई क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था। आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है। कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण से आगे सोच ही नहीं पाती।

गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो – PM

उन्होंने कहा कि आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है। गरीबों का जो पैसा लूटने से बचा है, वही पैसा गरीब कल्याण में काम आ रहा है। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों का पक्का घर, हर घर जल, शौचालय, सस्ती दवाएं, घर घर गैस कनेक्शन। ये सारे काम हो रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले AAP-कांग्रेस में हो गई डील

Leave a Reply