PM Modi Gujarat Visit: Rajkot को मल्टी स्पेशियलटी हॉस्पिटल की सौगात

नई दिल्ली। PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल उद्घाटन किया। ये अस्पताल 40 करोड़ की लागत से बना है। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि खुशी है कि नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ हुआ। जनता जुड़ती है तो सेवा की शक्ति बढ़ जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें बताई, उसकी बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैंने किसी का सिर नहीं झुकने दिया।

Uttarakhand Startup Council की मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक

पीएम बोले- इस मंत्र के जरिए विकास को नई गति दी

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है। हमारी सरकार सुविधाओं को शत प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 26 मई को एनडीए सरकार ने अपने 8 साल पूरे किए हैं। इस दौरान हमारी सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे जनता को सिर झुकाना पड़े। 6 करोड़ परिवारों को नल से जल दिया है। गरीबों की गरिमा सुनिश्चित की गई है। 3 करोड़ से ज्यादा गरीबों को घर दिए गए हैं। किसानों के खाते में सीधे पैसा जमा किए गए हैं। जब कोरोना के दौरान इलाज की जरूत बढ़ी तो हमने टेस्टिंग तेज कर दी। जब वैक्सीन की जरूरत आई तो हमने फ्री उपलब्ध कराया।

हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाना चाहते हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 2001 से पहले यहां केवल 9 मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 1100 सीटें थीं। आज आपको ये जानकर खुशी होगी कि अब यहां कुल 30 निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं और 8 हजार सीटें हैं। हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के माता-पिता भी चाहते हैं कि उनके बच्चे डॉक्टर बनें। लेकिन सबसे पहले एक बात पूछी जाती है कि क्या आप अंग्रेजी जानते हैं, यह अन्याय है। फिर हमने नियम बदल दिए और अब गुजराती शिक्षा पृष्ठभूमि के छात्र भी इंजीनियरिंग और मेडिकल पूरी कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम चार बजे सहकार से समृद्धि विषय पर सहकारिता संस्थानों के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इफ्को के नैनो यूरिया (लिक्विड) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम करीब 4 बजे ‘शंकर से समृद्धि’ विषय पर प्रधानमंत्री मोदी भाषण देंगे।

जानें- मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बारे में

राजकोट जिले की जसदान तालुका में अटकोट गांव में (PM Modi Gujarat Visit)  श्री पटेल सेवा समाज की ओर से बनाए गए मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल के प्रबंधक न्यासी डॉ भरत बोघारा ने बताया कि 200 बिस्तरों वाला केडी परवाडिया मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थित है और यह 40 करोड़ रुपये की लागत से बना है। बोघारा ने कहा कि अस्पताल से राजकोट, बोटाद, अमरेली और आसपास के अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों के लोगों को फायदा होगा। हम उन लोगों का मुफ्त इलाज करेंगे जिनके पास आयुष्मान भारत और सरकार द्वारा जारी किए गए अन्य कार्ड हैं। हमारा शुल्क शहरों में वसूले जा रहे शुल्क का सिर्फ 30 फीसद होगा।

पीएम मोदी इफको नैनो यूरिया सयंत्र का भी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी करीब 175 करोड़ रुपये की लागत से गुजरात के कलोल में इफको निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे। नैनो यूरिया के उपयोग के जरिए फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए एक अल्ट्रामॉडर्न नैनो उर्वरक संयंत्र स्थापित किया गया है। यह संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा।

इससे पहले मार्च में गुजरात गए थे पीएम मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 मार्च को गुजरात दौरे पर जा चुके हैं। जहां पर पीएम ने पंचायती राज सम्मेलन की अध्यक्षता की थी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएमडीसी मैदान में एक मेगा कार्यक्रम, और कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था। इस सम्मलेन में विशाल सभा दिखाई दी, जिसको भाजपा की विधानसभा चुनाव को लेकर एक नरम शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है, जो दिसंबर में होने वाले हैं।

Ladakh Accident: लद्दाख में हुए एक बड़ा हादसा, सात जवानों की जान गई, 19 घायल

Leave a Reply