PM Modi in telangana : पीएम मोदी ने तेलंगाना को दिया करोड़ों का तोहफा

28

PM Modi in telangana : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना दौरे पर पहुंचे । इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपये की कई विकास परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज आदिलाबाद की धरती तेलंगाना ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए विकास की गवाह बन रही है।

Cabinet Meeting Today : धामी मंत्रिमंडल की बैठक में आए आठ प्रस्ताव

आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं – PM 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है। हमारे लिए विकास का मतलब है- गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास। हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है। विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।’

प्रधानमंत्री ने कहा हमने एनटीपीसी की 800 मेगावाट की क्षमता वाली यूनिट का उद्घाटन किया है, जिससे तेलंगाना में ऊर्जा उत्पादन बढ़ेगा। राज्य में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्गों का भी उद्घाटन किया गया है, इन से तेलंगाना के विकास को गति मिलेगी।

भाजपा सरकार में ‘पीएम-जनमन’ योजना शुरू

एक अन्य कार्यक्रम में पीएम मोदी (PM Modi in telangana) ने कहा कि भाजपा आदिवासी कल्याण और गौरव को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए काम कर रही है। आदिवासी समाज में भी जो लोग अति पिछड़े हैं, जो अब तक विकास से वंचित हैं, उनके लिए भाजपा सरकार में ‘पीएम-जनमन’ योजना शुरू की। इस योजना पर 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 15 दिनों में ही डेढ़ लाख करोड़ रुपये के तेल और गैस सेक्टर के प्रोजेक्ट देश को समर्पित किए गए हैं और ये लिस्ट अभी खत्म नहीं हुई है। इन 15 दिनों में आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में अहम हैं। जो इन सभाओं को चुनावी सभा कह रहे हैं, उन्हें 15 दिनों का हिसाब देना चाहिए। बीते 15 दिनों में हमने 2 आईआईटी, एक आईआईआईटी, एक आईआईएस और पांच एम्स का उद्घाटन किया है।

लालू यादव को दिया परोक्ष रूप से जवाब

‘भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे विपक्षी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नही है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे विपक्षी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं।

बिजली परियोजना से तेलंगाना को मिलेगा बड़ा फायदा

प्रधानमंत्री ने आदिलाबाद में बिजली, रेल और सड़क क्षेत्र से जुड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएमओ द्वारा कहा गया है कि इन परियोजनाओं का मुख्य फोकस बिजली क्षेत्र पर होगा। पीएम मोदी ने पेद्दापल्ली में एनटीपीसी की 800 मेगावाट की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना (यूनिट-2) का शुभारंभ किया।

इस यूनिट की देश में एनटीपीसी के सभी बिजली स्टेशनों में 42 प्रतिशत की उच्चतम बिजली उत्पादन दक्षता होगी। पीएम मोदी मंगलवार को फिर से तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में 6,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Delhi Budget 2024 : अब दिल्ली की हर महिला को मिलेंगे एक हजार रुपये महीना

Leave a Reply