PM Modi In Varanasi : काशी सांसद संस्कृति महोत्सव-23 कार्यक्रम में भाग लेंगे पीएम

144

वाराणसी। PM Modi In Varanasi : शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे हैं। इस दौरान 30.66 एकड़ में 451 करोड़ की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी की आधारशिला रखी। क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी के साथ खास मेहमान के तौर पर सचिन तेंदुलकर के साथ 1983 विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम भी मौजूद हैं। इसमें मुख्य रूप से कपिल देव, सुनील गवास्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत अन्य द‍िग्‍गज मौजूद हैं।

International Lawyers Conference 2023 : का PM मोदी ने किया उद्घाटन

देश की बेट‍ियों को म‍िलेगा स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर का लाभ

पीएम मोदी (PM Modi In Varanasi) ने कहा क‍ि देश में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा। अब बेट‍ियों को स्‍पोर्टस की ट्रेन‍िंग के ल‍िए दूर नहीं जाना होगा। इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉल‍िसी बनाई गई है उसमें भी स्‍पोर्टस को एक अहम स्‍थान द‍िया गया है। देश के सभी राज्‍यों में स्‍पोर्टस को बढ़ावा द‍िया जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश को भी खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए हजारों करोड़ रुपये का बजट द‍िया गया है।

देश के कोने कोने में की जा रही ख‍िलाड़‍ियों की पहचान

पीएम मोदी ने कहा सरकार की ओर से भी देश के कोने-कोने में ख‍िलाड़‍ियों की पहचान की जा रही है। सरकार हर संभव मदद दे रही है।

खेल के बुनियादी ढांचे के न‍िर्माण से मजबूत होती है स्थानीय अर्थव्यवस्था

पीएम मोदी ने कहा जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है।

पीएम मोदी बोले- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से न‍िखरेगा युवाओं का खेल

वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा इससे खेलों को लोकप्रिय बनाने और युवाओं के बीच खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी।

योगी ने कहा- क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है

प्रदेश के सभी खेलप्रेमियों का हृदय से स्‍वागत अभिनंदन भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई प्रदान करने वाले जिन्‍होंने घर-घर तक क्रिकेट को पहुंचाया। सभी यहां मौजूद हैं और वाराणसी में क्रिकेट स्‍टेडियम दिया है। क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है। सभी दिग्‍गजों का अविनाशी काशी में पीएम और भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़‍ियों का स्‍वागत। दो वर्ष के दौरान पूरे देश में कार्य संस्‍कृति को देखा है। अभूतपूर्व विकास हुआ है। फ‍िट इंडिया, खेलों इंडिया सहित तमाम इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का विकास देश में हुआ है। सभी का स्‍वागत अभिनंदन।

वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पहुंची बीसीसीआइ टीम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गंजारी में (PM Modi In Varanasi) प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीसीसीआइ टीम शुक्रवार को ही वाराणसी पहुंच गई थी। इसमें बीसीसीआइ के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह समेत 1983 वर्ल्ड कप क्रिकेट के विजेता टीम कप्तान कपिल देव, गुंडप्पा विश्वनाथ, दिलीप वेंगसरकर शामिल रहे।

पीएम अटल आवासीय विद्यालय के बीस बच्चों से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा में अटल आवासीय विद्यालय में दाखिला लेने वाले बीस बच्चों व दस अभिभावकों से बातचीत करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम के बाद पीएम काशी समेत प्रदेश में निर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालय का रिमोट दबाकर लोकार्पण करेंगे।

एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए जारी हुई 500 करोड़ की पहली किश्त

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा में अटल आवासीय विद्यालय में दाखिला लेने वाले बीस बच्चों व दस अभिभावकों से बातचीत करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम के बाद पीएम काशी समेत प्रदेश में निर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालय का रिमोट दबाकर लोकार्पण करेंगे।

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे जय शाह

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे जय शाह और भारतीय क्रिकेटरों ने बाबा विश्वनाथ का सविधि दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन बाद विश्वनाथ धाम की भव्यता को निहारा। इस दौरान मंदिर की ओर से फल और प्रसाद भेंट किया गया। अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए सभी अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए।

काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे सच‍िन तेंदुलकर

सच‍िन तेंदुलकर आज सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां से वी सीधे काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां सच‍िन बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करेंगे।

वाराणसी पहुंचे सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर शन‍िवार सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहीं सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री भी विमान से पहुंचकर शहर की ओर रवाना हो गए हैं।

Dengue and chikungunya : देहरादून में डेंगू के साथ चिकिनगुनिया ने भी दी दस्तक

Leave a Reply