PM Modi Varanasi Visit : दो दिवसीय यात्रा पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए हैं पीएम

3669

PM Modi Varanasi Visit :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हुए हैं। आज पीएम मोदी के दौरे का दूसरा दिन है।

Vijay Divas 2023 : विजय दिवस पर मुख्यमंत्री धामी ने किया नमन

पीएम ने विजेता खिलाड़ियों से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवापुरी में विकासशील भारत संकल्प यात्रा के तहत काशी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 (PM Modi Varanasi Visit) के तहत आयोजित खेलों के विजेताओं के साथ बातचीत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवापुरी में विकासशील भारत संकल्प यात्रा के तहत काशी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के लाइव खेल कार्यक्रम में शामिल हुए।

विदेशों से आए श्रद्धालु

वाराणसी में हो रहे महाअनुष्ठान में भाग लेने के लिए यूपी के साथ ही बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पश्चम बंगाल, असम, महाराष्ट्र समेत कई प्रांतों से श्रद्धालु आए हुए हैं। इसमें जर्मनी, फ्रांस, अमेरिका, सिंगापुर, दुबई, दक्षिण अफ्रीका समेत देशों से भी विहंगम योग साधकों का दल रात में आया था।

भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

पीएम मोदी के दो दिवसीय वाराणसी आगमन पर भाजपा कार्यकर्ता काफी प्रसन्न हैं और ढोल-नगाड़ो की धुन पर झूम रहे हैं।

बरकी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी स्वर्वेद महामंदिर से बरकी सेवापुरी के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ ही देर में वह पहुंचने वाले हैं।

खत्म हुआ 500 वर्षों का इंतजार: सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- आज 500 वर्षों का इन्तजार खत्म हुआ है और अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है, जिस पर हर भारतवासी गर्व कर रहा है।

विदेशों में शादी क्यों कर रहे हो भाई: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पांचवें संकल्प (PM Modi Varanasi Visit) में भारत में लोगों के घूमने की बात कही। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा- मैं आजकल तो बड़े-बडे़ धन्नासेठों को भी कहता रहता हूं, विदेशों में जाकर शादी क्यों कर रहे हो भाई? भारत में ही शादी करो।

पीएम ने जनता से किया आग्रह (PM Modi Varanasi Visit)

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए 9 संकल्प उनके समक्ष रखे। साथ ही पीएम ने कहा आपसे मैं आग्रह कर रहा हूं…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “भारत एक ऐसा राष्ट्र है जो सदियों तक विश्व के लिए आर्थिक समृद्धि और भौतिक विकास का उदाहरण रहा है…भारत ने कभी भौतिक उन्नति को भौगोलिक विस्तार और शोषण का माध्यम नहीं बनने दिया। भौतिक प्रगति के लिए भी हमने आध्यात्मिक और मानवीय प्रतीकों की रचना की…”

हर भारतीय को हो रहा गर्व, सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में कहा, “…आज हर भारतीय गौरव महसूस कर रहा है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।”

पीएम ने किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी (PM Modi Varanasi Visit) के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण किया।

पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी संग विहंगम योग संत समाज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए। साथ ही स्वर्वेद महामंदिर धाम के प्रथम चरण का लोकार्पण किया।

Haitham bin Tarik meet PM modi : PM मोदी और हैथम बिन तारिक के बीच होगी द्विपक्षीय वार्ता

Leave a Reply