PM reached Germany: पीएम ने बच्चे के गाने पर मिलाई ताल, बोले- वाह… बढ़िया

306

बर्लिन। PM reached Germany: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं। सोमवार सुबह वो जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे। मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह जर्मनी के चांसलर से भी मुलाकात करेंगे। पीएम बर्लिन में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले। भारतीय प्रवासियों से मुलाकात का कार्यक्रम होटल एडलान केम्पिंस्की में रखा गया था। होटल में कई भारतीय पीएम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

अल्मोड़ा कोसी हाइवे पर पेड़ गिरने से लगा जाम, एसडीआरएफ की टीम मौके को रवाना

PM reached Germany update:

मोदी का यहां भव्य स्वागत हुआ

जर्मनी में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने जब अपने प्रधानमंत्री मोदी को देखा तो ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने लगे। लोग हाथ जोड़कर पीएम का अभिवादन कर रहे थे। पीएम मोदी से मिलने कुछ बच्चे भी आए थे। पीएम ने कुछ बच्चों से बात की।

अनन्या ने पीएम मोदी की पेंटिंग बनाई

भारतीयों से मुलाकात के दौरान पीएम अनन्या मिश्रा नाम की एक बच्ची के पास रुक गए। अनन्या के हाथों में एक पेंटिंग थी। बच्ची के हाथ में पेंटिंग देखकर पीएम उसके पास रुक गए और बातें करने लगे। अनन्या ने पीएम मोदी की पेंटिंग बनाई हुई थी। पीएम ने उसे अपना आटोग्राफ भा दिया। अनन्या ने कहा, ‘मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उन्हें कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। मैंने उन्हें अपनी पेंटिंग दिखाई, उन्होंने इसपर अपने हस्ताक्षर भी किए।

इसके बाद एक बच्चे ने पीएम मोदी को एक गाना सुनाया। पीएम भी बच्चे के गाने पर ताल मिलाते नजर आए। गाना सुनकर पीएम मोदी ने बच्चे की तारीफ भी की।

पीएम के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

पीएम जब होटल एडलान केम्पिंस्की पहुंचे थे तो कुछ भारतीय उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेने लगे। कुछ लोगों ने मोदी के साथ सेल्फी भी ली। पीएम से मिलने के लिए लोग 400 किमी तक की दूरी का सफर तय करके आए थे।

Prime minister news: सीएम और सीजे कॉन्क्लेव को पीएम ने किया संबोधित

Leave a Reply