RPSC Paper Leak : राजस्थान में फिर लीक हुआ पेपर

43

दौसा। RPSC Paper Leak :  राजस्थान में एक बार फिर पेपर लीक हुआ है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा-2022 का GK का पेपर लीक हो गया है। पेपर लीक होने के बाद राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी है।

Uttarakhand Health Employment Generation Program : में CM धामी ने किया प्रतिभाग

परीक्षा रद्द होने से निराश अभ्यर्थी

वहीं, परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में निराशा है। कई जगहों पर छात्रों द्वारा नारेबाजी की भी खबर है। उधर, दौसा के एक स्कूल में केंद्राधीक्षक आंनद शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा में आज GK का पेपर था। हमें प्राप्त पेपर के डिब्बे पर हमारे परीक्षा केंद्र का कोड लिखा था, लेकिन इसके अंदर डिब्बे पर किसी दूसरे परीक्षा केंद्र का कोड था। जानकारी मिली कि ये परीक्षा निरस्त है।

कई युवकों के पास मिला पेपर

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा में आज GK का पेपर था। हमें प्राप्त पेपर के डिब्बे पर हमारे परीक्षा केंद्र का कोड लिखा था लेकिन इसके अंदर डिब्बे पर किसी दूसरे परीक्षा केंद्र का कोड था। जानकारी मिली कि ये परीक्षा निरस्त है: कमलेश कुमार, केंद्राधीक्षक, आंनद शर्मा बालिका स्कूल दौसा, राजस्थान

जीके की परीक्षा शुरू होने से पहले उदयपुर के बेकरिया में कई युवकों के पास पेपर बरामद हुआ है। पेपर बरामद होने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ये पेपर एक बस में सवार कुछ युवकों के पास से मिले हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पेपर लीक पर सीएम गहलोत की प्रतिक्रिया

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पेपर लीक (RPSC Paper Leak) होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गहलोत ने कहा कि आज 9-11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो। बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Booster dose campaign : का मुख्यमंत्री धामी ने किया निरीक्षण

Leave a Reply