Sandeshkhali Row : संदेशखाली में नहीं थम रहा विरोध प्रदर्शन; शाहजहां शेख की संपत्ति में लगाई आग

45

Sandeshkhali Row :  शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के संदेशखाली के कुछ हिस्सों में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन हुआ। गुस्साए स्थानीय लोगों ने इलाके में महिलाओं के यौन शोषण और जबरन जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी।

Heli service : सीएम धामी ने हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत हेली सेवा का किया शुभारम्भ

शाहजहां शेख के भाई की संपत्तियों को जलाया

लाठियों से लैस होकर प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के बेलमाजुर इलाके में एक मछली पकड़ने के यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया।

प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “पुलिस ने सालों तक कुछ नहीं किया है। यही कारण है कि हम अपनी जमीन और सम्मान वापस पाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।” बाद में पुलिस इलाके में दाखिल हुई और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन उस क्षेत्र के संदेशखाली के कुछ हिस्सों में आगजनी के एक दिन बाद हुआ है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम जाएगी संदेशखाली

इसके अलावा, कई और इलाकों में लोग टीएमसी नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतर आए। वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम संदेशखाली के दौरे (Sandeshkhali Row) पर जाएगी, जहां वह जमीनी हालात का निरीक्षण करेगी। इसके अलावा, प्रदेश भाजपा की महिला शाखा का एक दल भी संदेशखाली के दौरे पर जाएगा तथा पीड़ितों से बातचीत करेगा।

Hemkund Sahib Yatra 2024 : 25 मई को खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

Leave a Reply