CAA Delhi Protest : अमित शाह के साथ बैठक के बाद केजरीवाल बोले- मिलकर शांति बहाली करेंगे

0
168

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक की, जिसमें सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर बात हुई। बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि अमित शाह ने भरोसा दिया है कि सुरक्षा बलों की कमी नहीं होने दी जाएगी। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि मिलकर दिल्ली में शांति बहाली का प्रयास करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि

अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमित शाह के साथ बैठक सकारात्मक रही और हर कोई चाहता है कि हिंसा रुके और शांति लौटे। सभी राजनीतिक दलों की कोशिश होगी कि जल्द जल्द शांति वापस लौटे।

इस बैठक में उपराज्यपाल (Lt Governor Anil Baijal), दिल्ली पुलिस कमिश्वर अमूल्य पटनायक (Police Commissioner Amulya Patnaik), कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Congress leader Subhash Chopra), भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और विधानसभा में विपक्ष के नेता राम वीर सिंह बिधूड़ी भी शामिल रहे।

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में चल रहा धरना प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गया है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी हिंसा का दौरा जारी है। दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें मिल रही हैं। वहीं, इससे पहले सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर, मुजफ्फराबाद, करावल नगर में हुई हिंसा में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें एक पुलिसकर्मी रतनलाल भी शामिल हैं।

दिल्ली में भड़की हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर की है। हिंसा में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत पर मुख्यमंत्री ने खेद जताया है। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृह मंत्री अमित शाह से शांति- व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबरें आ रही हैं। इसीलिए मैं उपराज्यपाल और गृह मंत्री से आग्रह करता हूं कि कानून- व्यवस्था को बहाल करने के लि आवश्यक कदम उठाएं। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली में शांति और सद्भाव बना रहे। किसी को भी इस तरह के काम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। एक पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे।’ वहीं इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस कमिश्नर को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने और संयम बरतने का आग्रह करता हूं।

मनीष सिसोदिया व राजेंद्र पाल गौतम ने भी शांति की अपील की

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर सभी दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील कीर्। हिंसा में सभी का नुकसान है। हिंसा की आग सभी को नुकसान पहुंचाती है। जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती। वहीं मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

गोपाल राय ने आधी रात को एलजी का दरवाजा खटखटाया

दिल्लीं में बिगड़ते हालात को देखते हुए देर रात पर्यावरण मंत्री गोपाल राय उपराज्यपाल के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे। इस से पहले गोपाल राय ने ट्वीट किया कि बाबरपुर में चारों तरफ दहशत का माहौल बना हुआ है। दंगाई फायरिंग कर रहे हैं, लेकिन पुलिस फोर्स नहीं है। मैं लगातार पुलिस आयुक्त से बात करने की कोशिश कर रहा हूं। वह फोन उठाने को राजी नहीं हैं। मेरा उपराज्यपाल व गृह मंत्री से आग्रह है कि तुरंत पुलिस फोर्स लगाएं।

LEAVE A REPLY