Sukha Duneke killed : कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा ढेर, NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था

139

ओटावा। Sukha Duneke killed : भारत और कनाडा के बीच लगातार रिश्ते बिगड़ते जा रहे है। कनाडा में आज फिर एक और गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है वो खालिस्तानी समर्थक अर्शदीप सिंह का करीबी था।

Allahabad High Court : ‘प्रेम-प्रसंग के दौरान बना शारीरिक संबंध दुष्कर्म नहीं’- इलाहाबाद हाई कोर्ट

सुक्खा एनआईए (NIA) की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था। कनाडा से वो भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देता था। साल 2017 में वो भारत से कनाडा भाग गया था। बता दें कि अभी तक किसी गैंग ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। डुनेके मोगा जिले के दविंदर बंबीहा गिरोह का हिस्सा था। उसके खिलाफ पंजाब और आसपास के राज्यों में हत्या और अन्य जघन्य अपराधों के 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

लारेंस बिश्नोई ने ली हत्या की जिम्मेदारी

कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या (Sukha Duneke killed) के मामले में लारेंस बिश्नोई के नाम से संचालित फेसबुक आईडी से जिम्मेदारी ली है। सुक्खा, लारेंस में एंटी ग्रुप का वांटेड बदमाश था।

मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल आतंकी

एनआईए के अनुसारआरसी-38/2022/एनआईए/डीएलआई और आरसी-39/2022/एनआईए/डीएलआई की जांच में वांछित हैं। बता दें कि जांच से पता चला था कि इन गिरोहों ने जनता को आतंकित करने और पैसे वसूलने के लिए लक्षित हत्याएं की थीं।

आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हुई थी हत्या

बता दें कि कुछ दिनों पहले कनाडा के सर्रे में खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बेतुका बयान दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार हो सकती है।

वहीं, कनाडा ने भारत के शीर्ष राजनयिक को भी निष्कासित कर दिया है। भारत ने इस टिप्पणी पर आपत्ति जाहिर करते हुए कनाडा उच्चायोग को समन भेजा और एक उच्च अधिकारी को निष्कासित कर दिया। सरकार ने अधिकारी को भारत छोड़ने के लिए पांच दिनों का वक्त भी दिया।

Udhayanidhi Stalin : तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि स्टालिन के फिर बिगड़े बोल

Leave a Reply