Former CM Kalyan Singh: को सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

0
263

देहरादून। Former CM Kalyan Singh: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भावभीनी (Former CM Kalyan Singh) श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका पूरा जीवन भारत माता की सेवा में समर्पित रहा। उन्होंने हमेशा गरीबों, पिछड़ों, दलितों और वंचितों की लड़ाई लड़ी। उनका जीवन हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

Punjab Congress Dispute: हरीश रावत बोले- पार्टी नेतृत्‍व का फैसला अंतिम होगा

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कर्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम सभी के आराध्य प्रभु श्री राम के लिए उन्होंने अपनी सरकार कुर्बान कर दी। उनका अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का सपना, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साकार किया।

कल्याण सिंह एक कुशल प्रशासक और लोकप्रिय नेता थे: cm dhami

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण सिंह एक कुशल प्रशासक और लोकप्रिय नेता थे। उन्होंने मुख्यमंत्री रहते भ्रष्टाचार मुक्त और भयमुक्त शासन दिया। आमजन में उनके प्रति बहुत लगाव था। उनके विचारों को अपने जीवन में उतारना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, संगठन महामंत्री अजय कुमार, प्रदेश महामंत्री श्री कुलदीप कुमार, कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज, विधायक श्री हरबंस कपूर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे

मुख्यमंत्री धामी ने गरीब छात्रों को मुफ्त कोचिंग को सराहा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय में देवभूमि हिमालयन सुपर 30 ट्रस्ट की वेबसाइट का वर्चुअली लोकार्पण किया। उन्होंने राज्य के गरीब युवाओं को सुपर 30 के माध्यम से कोचिंग, आवास व भोजन की मुफ्त व्यवस्था कर आइआइटी की तैयारी कराने के प्रयास को सराहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डा अब्दुल कलाम जैसे व्यक्ति साधारण परिवेश में पलने के बाद असाधारण मानव बने।

स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मनुष्य क्षमताओं का भंडार

स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मनुष्य क्षमताओं का भंडार है। हमें अपने आपको जानने व उत्साहित रहने की जरूरत है। उत्साह से ऊर्जा का संचार होता है। इस अवसर पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, हिमालय सुपर 30 के प्रेरक राज भट्ट, पेस आइआइटी के चेयरमैन प्रवीण त्यागी ने वर्चुअली भाग लेते हुए विचार रखे। शिक्षा सचिव राधिका झा ने संस्था के प्रयासों को राज्य में सफलता से संचालित करने में सहयोग का आश्वासन दिया।

Cabinet minister pandey: बोले- सभी पीआरडी स्वयंसेवकों को देंगे रोजगार

 

Leave a Reply