Water Sports Cup : का केंद्रीय मंत्री आरके सिंह व सीएम धामी ने किया शुभारंभ

46

नई टिहरी: Water Sports Cup  बुधवार को टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप का केंद्रीय मंत्री आरके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभारंभ किया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि टिहरी झील में कयाकिंग केनोइंग ट्रेनिंग एकेडमी बनाएंगे। जहां टीएचडीसी के सहयोग से स्थानीय युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Uttaranchal University : में ट्रांसजेंडर पर्सनस अधिनियम २०१९ विषय पर सेमिनार का आयोजन

डैम टॉप से आवागमन का समय एक घंटे बढ़ाया

उन्होंने डैम टॉप (Water Sports Cup) से आवागमन का समय एक घंटे बढ़ाने की बात कही। कहा कि 24 घंटे डैम टॉप से आवागमन पर आइबी ने आपत्ति जताई है। टीएचडीसी कायकिंग और कैनोइंग खेलों को अंगीकृत (अडॉप्ट) करेगी। साथ ही उत्तराखंड को ऊर्जा मंत्रालय से हर संभव मदद देगा।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टिहरी झील नया एडवेंचर डेस्टिनेशन बन रहा है। देहरादून से टिहरी के लिए सुरंग का सर्वे किया जा रहा है। नई खेल नीति से खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। नौकरी में खेल कोटा निर्धारित किया जाएगा।

टीएचडीसी की ओर से कोटी कालोनी में आयोजित तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप में देशभर से तीन सौ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर कार्य हो रहा है और देश को अब 24 घंटे बिजली मिल रही है।

केंद्रीय मंत्री ने टीएचडीसी के अधिकारियों से टिहरी बांध के बारे में जानकारी ली

वहीं इससे पहले मंगलवार शाम केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने टिहरी बांध व्यू प्वाइंट में टीएचडीसी के अधिकारियों से टिहरी बांध के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां 2015 तक बिजली पर्याप्त नहीं थी और देश के कई क्षेत्रों में सिर्फ 12 घंटे बिजली सप्लाई की जाती थी।

तीन दिनों तक टिहरी झील में लहरों का रोमांच

28 से 30 दिसंबर तक टिहरी झील में कयाकिंग और कैनोइंग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लहरों पर अपना दमखम दिखाएंगे।टीएचडीसी के अपर महाप्रबंधक एएन त्रिपाठी ने बताया कि आयोजन की सभी तैयारी पूरी कर दी गई है और यह आयोजन टिहरी झील की ब्रांडिंग के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इससे टिहरी झील को देश विदेश में एक नई पहचान मिलेगी और आने वाले समय में वाटर स्पोर्ट्स के बड़े आयोजन यहां पर हो सकेंगे।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायक विनोद कण्डारी, शक्ति लाल शाह, विक्रम नेगी, सीएमडी टीएचडीसी आरके विश्नोई, ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह, ईडी यूके सक्सेना, एएन त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Uttrakhand News : CM ने इन अधिकारियों को दिया सुराज, सुशासन, सरलीकरण एवं समाधान का मंत्र

Leave a Reply