Uttrakhand Coronavirus : उत्‍तराखंड में मिला नए वैरियंट का पहला मरीज

19

देहरादून: Uttrakhand Coronavirus  उत्‍तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट ने दस्‍तक दे दी है। राज्‍य में नए वैरियंट का पहला मरीज मिला है। उक्‍त मरीज 27 दिसंबर को यूएस से लौटा था।

Fisheries department : की CM ने की समीक्षा, मत्स्य पालन को बढ़ाने के दिये निर्देश

एयरपोर्ट पर उसका सैंपल लिया गया था। जिसके बाद उसके नए वैरियंट से संक्रमित (Uttrakhand Coronavirus) होने की पुष्टि हुई। छात्र को आइसोलेशन में रखा गया है। वह यूएस में पढ़ाई करता है।

मंगलवार को छात्र के माता-पिता के सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि छात्र और उसके माता-पिता में किसी तरह के कोई लक्षण नहीं है। छात्र ने कोरोना टीके की दोनों डोज ली हैं। उसकी कोविड रिपोर्ट 30 दिसंबर को पॉजिटिव आई थी। सोमवार को जीनोम सिक्‍वेंसिंग में नए वैरियंट की पुष्टि हुई है।

दून मेडिकल कालेज को मिला पहला पीडियाट्रिक सर्जन

दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में विशेषज्ञ सुविधाओं में लगातार वृद्धि की जा रही है। इसी क्रम में अब यहां पीडियाट्रिक सर्जन की भी तैनाती कर दी गई है। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि डा. श्रेया तोमर ने पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में ज्वाइन किया गया है।

अब यहां पर नवजात शिशु से लेकर बच्चों की सभी तरह की सर्जरी हो पाएगी। डा. श्रेया तोमर एमसीएच पीडियाट्रिक सर्जरी हैं। वह एम्स नई दिल्ली से प्रशिक्षित और काफी अनुभवी हैं। उन्होंने बताया कि वह प्रत्येक मंगलवार और बुधवार को न्यू ओपीडी भवन के प्रथम तल पर सर्जरी विभाग में बैठेंगी।

Fire In Gurugram : गुरुग्राम के सेक्टर-49 में भीषण आग से 200 झुग्गियां जलकर राख

Leave a Reply