Weather forecast : आज भी जारी रहेगा बारिश और बर्फबारी का दौर

0
63

नई दिल्‍ली। Weather forecast News Update जम्मू कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों पर एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीते 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई। यही नहीं पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली एनसीआर और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ छिटपुट जगहों पर ओले भी गिरने की जानकारी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यही नहीं उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

समाचार एजेंसी ने रेलवे के हवाले से कहा है

समाचार एजेंसी ने रेलवे के हवाले से कहा है कि देश के विभिन्‍न इलाकों में कोहरा भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। दिल्‍ली से होकर आने जाने वाली Northern Railway region की 12 ट्रेनें लेट हैं। भारी बर्फबारी के दौरान बारामूला में बीएसएफ के जवानों की सराहनीय पहलकदमी सामने आई है। एएनआइ के मुताबिक, BSF की एक टुकड़ी ने खराब मौसम में लेबर पेन से कराह रही एक स्थानीय महिला को पास के अस्पताल पहुंचाया। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंडी जिले के सिराज घाटी में दो इग्लू बनाए गए हैं।

Jammu Kashmir Weather News जम्‍मू-कश्‍मीर में बर्फबारी के बीच हिमस्‍खलन का खतरा बना हुआ है। रामबन-बनिहाल के बीच भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे बंद है जिससे सात हजार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं। Himachal Pradesh Weather News हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के धौलाधार समेत कुल्‍लू और किन्‍नौर के पहाड़ों समेत ऊंचाई वाले इलाकों में कल बर्फबारी हुई। Uttarakhand Weather News केदारनाथ में सात फीट से भी ज्यादा मोटी बर्फबारी हुई है जिसके चलते यहां पुनर्निर्माण कार्य पूरी तरह बंद हैं। बर्फबारी से गढ़वाल मंडल में गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से गंगोत्री तक जबकि यमुनोत्री मार्ग भी फूल चट्टी से हनुमान चट्टी तक आवाजाही ठप है।

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार 17 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बर्फबारी, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। Uttar Pradesh Weather News उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान रुक-रुक कर अच्छी बारिश होने के आसार हैं। यही नहीं तेज हवाओं और गरज चमक के साथ ओले गिरने की संभावना है। वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर के मुताबिक, उत्तरी मध्य प्रदेश में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मौसम का बिगड़ा मिजाज रविवार तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY