Women Reservation Bill : इस बिल से जो विश्वास पैदा होगा वो देश को नई ऊंचाइयों- पीएम

104

नई दिल्ली। Women Reservation Bill : गुरुवार (21 सितंबर) को संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक का पारित होना भारत की संसदीय यात्रा में स्वर्णिम क्षण है। महिला आरक्षण बिल पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा के सभी सदस्यों को तहे दिल से धन्यवाद दिया।

Chandrayaan-3 : शिव शक्ति प्वाइंट पर सूर्योदय का हो रहा इंतजार

पीएम मोदी ने कहा, “कल भारत की संसदीय यात्रा का स्वर्णिम पल था। इस सदन के सभी सदस्य उस स्वर्णिम पल के हकदार हैं। कल का निर्णय और आज जब हम राज्यसभा (Women Reservation Bill) के बाद आखिरी पड़ाव पार कर लेंगे, तो देश की मातृशक्ति का जो मिजाज बदलेगा और जो विश्वास पैदा होगा वो देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाली अकल्पनीय शक्ति बनकर उभरेगा। ये मैं अनुभव करता हूं।”

“कल का दिन भारत की संसदीय यात्रा का स्वर्णिम पल था”

सदन की कार्यवाही जैसे ही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुई अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री को सदन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने पूरे सदन का आभार व्यक्त किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा में कल का दिन भारत की संसदीय यात्रा का स्वर्णिम पल था. उन्होंने कहा, “इसके हकदार इस सदन के सभी सदस्य हैं, इसके हकदार सभी दल के सदस्य और सभी दल के नेता भी हैं.”

लोकसभा ने महिला आरक्षण संबंधी संविधान (128वां संशोधन) विधेयक, 2023 बुधवार को करीब आठ घंटे की चर्चा के बाद 2 के मुकाबले 454 वोट से अपनी स्वीकृति दी. निचले सदन में कांग्रेस, सपा, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने विधेयक का समर्थन किया. हालांकि असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने विधेयक का विरोध किया. लोकसभा में ओवैसी समेत एआईएमआईएम के दो सदस्य हैं.

Sukha Duneke killed : गैंगस्टर सुक्खा ढेर, NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था

Leave a Reply