IND vs SL: रवींद्र जडेजा के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

IND vs SL:  मोहाली टेस्ट में भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम (IND vs SL) पर शिकंजा कस लिया है। मैच के दूसरे दिन शनिवार (पांच मार्च) को टीम इंडिया ने पहली पारी में 466 रन की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने चार विकेट पर 108 रन बना लिए हैं। पथुम निसांका 26 और चरित असालंका एक रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में आठ विकेट पर 574 रन बनाए थे।

Mother Dairy Price Hike: अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम

भारतीय टीम के लिए पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने नाबाद 175 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा द्वारा पारी घोषित किए जाने के कारण वे अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर सके। जडेजा के करियर का यह दूसरा शतक है। उन्होंने 17 चौके और तीन छक्के लगाए। जडेजा के अलावा भारत के लिए ऋषभ पंत ने 96, रविचंद्रन अश्विन ने 61 और हनुमा विहारी ने 58 रन बनाए।

श्रीलंका के चारों बल्लेबाज हुए एलबीडब्ल्यू

श्रीलंकाई टीम की बात करें तो पहली पारी में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लहिरू थिरिमाने (17 रन) को आउट कर अश्विन ने उसे पहला झटका दिया। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (28 रन) को पवेलियन भेज दिया। श्रीलंका के दोनों ओपनर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने एंजेलो मैथ्यूज को एलबीडब्ल्यू कर लंकाई टीम को तीसरा झटका दिया। मैथ्यूज 22 रन ही बना सके। अश्विन ने धनंजय डी सिल्वा (एक रन) को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई।

अश्विन और जडेजा ने की शतकीय साझेदारी

भारत ने पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 357 रन से आगे बल्लेबाजी की। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज जडेजा और अश्विन ने मजबूती से पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 174 गेंदों पर 130 रनों की साझेदारी की। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 12वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 82 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस दौरान अश्विन के बल्ले से आठ चौके निकले। उन्हें सुरंगा लकमल ने डिकवेला के हाथों कैच कराया।

जयंत यादव का बल्ला नहीं चला

अश्विन के आउट होने के बाद जयंत यादव क्रीज पर आए। वे ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। जयंत को विश्वा फर्नांडो ने थिरिमाने के हाथों कैच कराया। वे 18 गेंद पर सिर्फ दो रन बना सके। जडेजा के साथ आठवें विकेट के लिए नौ रन की साझेदारी की। जयंत के बाद क्रीज पर उतरे मोहम्मद शमी ने जडेजा का बखूबी साथ दिया।

जडेजा और शमी ने 103 रन जोड़े

जडेजा ने शमी के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने टीम को 500 रन के पार पहुंचाया। शमी और जडेजा ने नौवें विकेट के लिए नाबाद 103 रनों की साझेदारी की। शमी ने 34 गेंदों पर 20 रनों का योगदान दिया। पहले दिन ऋषभ पंत 96, हनुमा विहारी ने 58, विराट कोहली 45, मयंक अग्रवाल 29, रोहित शर्मा 29 और श्रेयस अय्यर 27 रन बनाकर आउट हुए थे। श्रीलंका के लिए पहली पारी में सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो और एम्बुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिए। लाहिरू कुमारा और धनंजय डी सिल्वा को एक-एक सफलता मिली।

Chardham Yatra 2022: ऋषिकेश नगर निगम ने शुरू की चारधाम यात्रा की तैयारियां

Leave a Reply