Sponsored
loading...

कारोबारी के चार लॉकर आयकर विभाग ने किए सील, 24 लाख जब्त

0
957

देहरादून में हॉसपिटेलिटी, रियल एस्टेट व रेडीमेड गार्मेंट्स आदि के पारिवारिक कारोबार से जुड़े प्रभजोत सिंह व तरलोक सिंह के ठिकानों पर की गई आयकर छापे की कार्रवाई बुधवार देर रात पूरी हो गई। इस दौरान आयकर विभाग ने चार लॉकर सील किए। साथ ही प्रभजोत सिंह व तरलोक सिंह के ठिकानों से करीब 24 लाख रुपये जब्त किए।

आय-व्यय से जुड़े दस्तावेज खंगाले

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने मंगलवार सुबह संयुक्त निदेशक प्रदीप कुमार के निर्देश व उप निदेशक एसएन ठाकर के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की थी। आयकर विभाग की तीन टीमों में शामिल करीब 40 कार्मिकों ने प्रभजोत सिंह व तरलोक सिंह के गुनियाल गांव स्थित रिवर स्टोन रिट्रीट रिजॉर्ट, लक्ष्मी रोड स्थित आवास, राजपुर रोड स्थित यूएस पोलो शोरूम, मदामे शोरूम आदि ठिकानों पर आय-व्यय से जुड़े दस्तावेज खंगाले।

बुधवार को छापे की कार्रवाई देर रात समाप्त की जा सकी। इस दौरान टीम ने बड़ी संख्या में आय-व्यय के रिकॉर्ड व कई कंप्यूटर हार्ड डिस्क कब्जे में लीं। प्रधान निदेशक अमरेंद्र कुमार के अनुसार गुरुवार को लॉकर खोले जाएंगे और देखा जाएगा कि इनमें कितनी अघोषित संपत्ति व इससे जुड़े रिकॉर्ड रखे गए हैं। इसके बाद कारोबारियों से अघोषित आय को सरेंडर कराने की कार्रवाई की जाएगी।


loading...

LEAVE A REPLY